Hockey: भारतीय जूनियर महिला टीम का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

Hockey: भारतीय जूनियर महिला टीम का शानदार आगाज,  न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

Three Nation Tournament: भारतीय मह‍िला जून‍ियर टीम ने पहले मैच में न्‍यूजीलैंड को हराया

खास बातें

  • तीन देशों के टूर्नामेंट में जीत के साथ क‍िया आगाज
  • भारत के ल‍िए लालरिंडिकी और प्रभालीन ने दागे गोल
  • दूसरे मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया से होना है भारत का मुकाबला
कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया):

Three Nation Tournament: भारतीय जून‍ियर मह‍िला टीम (Indian women's junior team)ने तीन देशों के हॉकी टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है. टीम ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ 2-0 की (India vs New Zealand) जीत हास‍िल की है. भारत के ल‍िए लालरिंडिकी और प्रभालीन कौर ने गोल दागे. लालरिंडिकी ने 15वें मिनट में गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त द‍िलाई जबकि मिडफील्डर प्रभालीन कौर (Prabhleen Kaur) ने 60वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की जीत सुन‍िश्‍च‍ित की. भारतीय टीम को अपने दूसरे मैच में गुरुवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना करना हैं.

न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ मैच में भारत ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और व‍िपक्षी टीम को संभलने का मौका नहीं द‍िया. न्‍यूजीलैंड ने मंगलवार को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया था. भारत को तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल पाया. पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति की गलती से भारत को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला और लालरिंडिकी ने इसका फायदा उठाकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया. गोलकीपर बिछू देवी खारिबाम ने दूसरे क्वार्टर में कुछ अच्छे बचाव करके न्यूजीलैंड को बराबरी का गोल नहीं करने दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को कुछ अवसर मिले लेकिन वे गोल नहीं कर पाई. चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की. इस बीच भारत ने 48वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का अच्छा बचाव किया. खेल समाप्त होने में जब 30 सेकेंड का समय बचा था तब भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे प्रभालीन ने गोल में बदलने में गलती नहीं की.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)