Hockey: ओलिंपिक क्वालिफायर में आज रूस के सामने होगी मनप्रीत सिंह की टीम..

Hockey: ओलिंपिक क्वालिफायर में आज रूस के सामने होगी मनप्रीत सिंह की टीम..

Indian Hockey Team के मुकाबले रूसी टीम को बेहद कमजोर माना जा रहा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'ओलिंपिक टिकट' बुक करने से दो मैच दूर भारतीय टीम
  • रैंकिंग में भारत के मुकाबले काफी नीचे है रूस
  • रूस का है 22वां स्थान, भारत की है पांचवीं रैंकिंग
भुवनेश्वर:

Olympic Qualifiers: भारत की पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में अपने से नीचे रैंकिंग वाली रूसी टीम के साथ ओलिंपिक क्वालिफायर (Olympic Qualifiers) मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम (Indian Men Hockey Team) टोक्यो में अगले साल होने वाले ओलिंपिक गेम्स के लिए टिकट बुक करने से दो मैच दूर है. मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष टीम को 22वीं रैंकिंग वाली रूसी टीम के खिलाफ संभावित विजेता माना जा रहा है, लेकिन टीम इस मैच को आसानी से लेना नहीं चाहती. कोच ग्राहम रीड भी कह चुके हैं कि वह रूसी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे क्योंकि एक मैच में खराब खेल भारत के ओलिंपिक-2020 में खेलने के सपने को तोड़ सकता है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पांचवीं वरीयता हासिल है. कुल मिलाकर शाम 8 बजे खेला जाने वाला यह मैच रोमांचक होने की उम्मीद है.

HOCKEY: बेल्जियम दौरे में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियन को 5-1 से हराया

भारत के लिए मंदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, एसवी सुनील, रमनदीप सिंह, ललित उपाध्याय और सिमरनजीत सिंह अग्रिम पंक्ति में अहम भूमिका अदा करेंगे. ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकरा बैकलाइन में अपनी भूमिका के साथ न्याय करेंगे जबकि मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत के अलावा विवेक सागर प्रसाद, नीलकांत शर्मा और हार्दिक सिंह पर जिम्मेदारी होगी.


गोलकीपर के तौर पर अनुभवी पूर्व कप्तान पीआर श्रीजेश पोस्ट की रक्षा करेंगे. दुनिया के बेहतरीन गोलकीपरों में गिने जाने वाले श्रीजेश की 'डिफेंस' से पार पाना रूसी टीम के लिए आसान नहीं होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)