भारतीय हॉकी कोच हरेंद्र सिंह ने दिया विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को 'आखिरी मौका'

भारतीय हॉकी कोच हरेंद्र सिंह ने दिया विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को 'आखिरी मौका'

भारतीय हॉकी कोच हरेंद्र सिंह की फाइल फोटो

खास बातें

  • राष्ट्रीय शिविर के लिए 34 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान
  • भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा शिविर
  • हाल ही में पाक के साथ संयुक्त एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी विजेता रहा था भारत
नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी कोच हरेंद्र सिंह ने कहा है कि वह विश्व कप को लेकर टीम की तैयारियों से पूरी तरह संतुष्ट हैं. और हाल ही में खेली गई एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी तैयारियों के लिहाज से एक अच्छा टूर्नामेंट साबित हुआ. हॉकी इंडिया ने बुधवार को पुरुष विश्व कप से पहले अंतिम राष्ट्रीय शिविर के लिए 34 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की. यह शिविर भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक कलिंगा स्टेडियम में चलेगा. पिछले दिनों भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता बना था. 

हरेंद्र ने कहा कि मस्कट में पांचवीं एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में हमारा अभियान विश्व कप से पहले टीम की तैयारी के लिए अच्छा था लेकिन अब हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण समय है क्योंकि हमें ऐसे विभागों में काम करना है जिनमें सुधार की गुंजाइश है. उन्होंने कहा कि यह शिविर सभी 34 खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करने और यह दिखाने का मौका देगा कि वे टीम को क्या मजबूती दे सकते हैं. यह सभी खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वे दिखाएं कि वे टीम को क्या दे सकते हैं.मस्कच में हाल में संपन्न एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के साथ भारत संयुक्त विजेता रहा था. 

यह भी पढ़ें: Asian Champions Trophy: भारत की दक्षिण कोरिया पर जीत में हरमनप्रीत का 'कमाल'​


शिविर के लिए तीन गोलकीपरों पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और कृष्ण पाठक को चुना गया है. डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह, सुमन बेक और सुल्तान आफ जोहोर कप 2018 में जूनियर पुरुष टीम के कप्तान मनदीप मोर को भी शिविर में शामिल किया गया है. मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम, सुमित, सिमरनजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, विवेक सागर प्रसाद, यशदीप सिवाच और विशाल अंतिल को चुना गया है. फ|रवर्ड पंक्ति के लिए मुकाबला आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार, गुरसाहिबजीत सिंह और शिलानंद लाकड़ा के बीच होगा. 

VIDEO: पिछले दिनों एनडीडीवी ने भारतीय हॉकी कप्तान से खास बात की थी.

हरेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों को साफ-साफ संदेश देते हुए कहा कि विश्व कप के लिए अभ्यास शिविर खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बनाने का अंतिम मौका है. इस शिविर में हरेंद्र को मुख्य खिलाड़ियों के साथ काम करने और अंतिम 18 सदस्यीय टीम चुनने का मौका मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com