NDTV Khabar

HOCKEY: बेल्जियम दौरे में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियन को 5-1 से हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
HOCKEY: बेल्जियम दौरे में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियन को 5-1 से हराया

Indian Hockey Team ने बेल्जियम दौरे में अपने सभी मैचों में जीत हासिल की

खास बातें

  1. बेल्जियम दौरे में अपने सभी मैच जीती भारतीय टीम
  2. बेल्जियम के अलावा स्पेन की टीम को भी हराया
  3. वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को तीन हार परास्त किया
एंटवर्प:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने अपने बेल्जियम दौरे (Belgium Tour) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लगातार जीतें हासिल की हैं. भारतीय टीम ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन करते हुए विश्व और यूरोपीय चैम्पियन बेल्जियम (Belgium Team) को पांचवें और आखिरी मैच में 5-1 से हरा दिया. इसके साथ ही टीम ने दौरे पर अपना शत प्रतिशत रिकॉर्ड कायम रखा. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने इस दौरे पर पांचों मैच जीते. पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से हराने के बाद अगले दो मैचों में स्पेन को 6-1 और 5-1 से मात दी. टीम ने इसके बाद 2-1 और 5-1 से अपने मुकाबले जीते.

ध्यानचंद के बेटे अशोक कुमार ने कहा, पिता के लिए भारत रत्न की भीख नहीं मांगूंगा

भाररत के लिए आखिरी मैच में  सिमरनजीत सिंह (सातवें), ललित कुमार उपाध्याय (35वां), विवेक सागर प्रसाद (36वां), हरमनप्रीत सिंह (42वां) और रमनदीप सिंह (43वां) मिनट ने गोल दागे. भारतीय टीम ने सातवें मिनट में सिमरनजीत के गोल पर बढत बनाई. बेल्जियम ने वापसी की कोशिश की लेकिन नौवें मिनट में गोलकीपर कृष्ण बी पाठक ने पेनल्टी कार्नर बचा लिया. दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम को 16वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन पाठक ने फिर वही मुस्तैदी दिखाई. तीसरे क्वार्टर में भारत के लिये 35वें मिनट में ललित ने गोल करके बढत दुगुनी कर दी. अगले मिनट में युवा विवेक सागर प्रसाद ने गोल किया.


टिप्पणियां

बेल्जियम को 38वें मिनट में फिर पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन पी आर श्रीजेश ने डाइव लगाकर गोल बचाया. अगले ही मिनट हालांकि अलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया. भारत ने हालांकि तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले दो मिनट में दो गोल किए. भारत के लिये चौथा गोल हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट में किया जबकि पांचवां गोल रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में दागा.

वीडियो: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फिजा बदल रही लड़कियां



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement