चीन को 1-0 से हराकर 20 साल में पहली बार एशियाड फाइनल में पहुंची महिला हॉकी टीम

चीन को 1-0 से हराकर 20 साल में पहली बार एशियाड फाइनल में पहुंची महिला हॉकी टीम

भारतीय टीम का फाइनल में जापान से मुकाबला होगा.

जकार्ता:

भारतीय महिला हॉकी टीम 20 साल में पहली बार एशियाड के फाइनल में पहुंच गई है. सेमाफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने तीन बार की चैंपियन चीन को 1-0 से हरा दिया. गुरजीत कौर के 52वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से किए गए गोल ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया, क्योंकि इस सेमीफाइनल मुकाबले में आक्रामक और तेज तर्रार खेल की कमी दिखी. लेकिन यह प्रदर्शन भारत को 1998 बैंकॉक एशियाई खेलों के बाद फाइनल में पहुंचाने के लिए काफी रहा.

भारत ने पहली और एकमात्र बार खिताब 1982 में जीता था, जब महिला हॉकी ने एशियाई खेलों में पदार्पण किया था. भारत का सामना अब फाइनल में जापान से होगा, जिसने दूसरे सेमीफाइनल में पांच बार के चैंपियन दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराकर उलटफेर किया. भारत और चीन दोनों टीमें इस मैच के दौरान मैदान में मौके बनाने में असफल रहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कोच सोर्ड मारिने ने कहा, 'टीम निश्चित रूप से पहले हाफ में अपनी काबिलियत के अनुसार नहीं खेल सकी, लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने थोड़ा सुधार किया और मैं इन लड़कियों के लिए काफी खुश हूं. मुझे पता है कि इन्होंने यहां पहुंचने के लिए कितनी कड़ी मेहनत की है. इस टूर्नामेंट के लिे उन्होंने काफी मेहनत की है. जापान के खिलाफ मुकाबला चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन टीम इसके लिये तैयार है.' भारत ने पहला पेनल्टी कॉर्नर आठवें मिनट में ही हासिल कर लिया, लेकिन गुरजीत कौर के शॉट का गोलकीपर ने शानदार बचाव किया.