जोहोर कप: आखिरी लीग मैच में हारने के बावजूद भारतीय जूनियर हॉकी टीम फाइनल में

जोहोर कप: आखिरी लीग मैच में हारने के बावजूद भारतीय जूनियर हॉकी टीम फाइनल में

ब्रिटेन ने आखिरी लीग मैच में भारत को 3-2 से पराजित किया

खास बातें

  • ब्रिटेन ने भारत को 3-2 से पराजित किया
  • पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है भारतीय टीम
  • शनिवार को खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल
जोहोर बारू (मलेशिया):

फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को सुल्तान जोहोर कप में आखिरी लीग मैच में ब्रिटेन ने 3-2 से हरा दिया जो इस टूर्नामेंट में भारत की पहली हार रही. वैसे, इस हार से भारतीय टीम की टूर्नामेंट में स्थिति पर फर्क नहीं पड़ा.लगातार चार जीत दर्ज कर चुकी भारतीय टीम 12 अंक लेकर पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है जिसके पांच मैचों में 10 अंक हैं.

मनदीप मोर की अगुवाई में भारतीयों ने आक्रामक शुरुआत की और पांचवें मिनट में दो पेनल्टी कार्नर बनाए. विष्णुकांत सिंह ने दूसरे प्रयास में गोल दागा. हालांकि भारतीय टीम की यह खुशी ज्‍यादा समय तक नहीं रह पाई और अगले मिनट में ब्रिटेन के लिये कैमरून गोल्डन ने बराबरी का गोल दागा. दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से भारत का दबदबा रहा और शिलानंद लाकड़ा ने 20वें मिनट में गोल करके भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी. हाफ टाइम तक भारतीय टीम इस गोल के सहारे बढ़त बनाए हुए थी.

 तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने दबाव बनाना शुरू किया, इस दौरान भारतीय टीम ने अच्‍छे हमले बोलते हुए दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन इनका फायदा नहीं उठाया जा सका. स्टुअर्ट रूशमेरे ने 39वें मिनट में ब्रिटेन के लिए बराबरी का गोल किया. ब्रिटेन ने 51वें मिनट में कप्तान एडवर्ड की के गोल के दम पर बढ़त बनाई और भारत को बराबरी का गोल नहीं करने दिया. फाइनल मैच शनिवार को खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com