Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

WOMEN HOCKEY: इन भारतीय महिला स्ट्राइकरों को खास प्रशिक्षण देंगे ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन टर्नर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WOMEN HOCKEY: इन भारतीय महिला स्ट्राइकरों को खास प्रशिक्षण देंगे ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन टर्नर

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन टर्नर

खास बातें

  1. आठ दिन के विशेष राष्ट्रीय शिविर आयोजित किया हॉकी इंडिया ने
  2. 13 स्ट्राइकर हिस्सा लेंगी शिविर में
  3. 2010, 2014 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं टर्नर
नई दिल्ली:

ओलिंपिक क्वालीफायर की तैयारी कर रही भारतीय महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गजों में शुमार ग्लेन टर्नर नए कौशल सिखाते नजर आएंगे. हॉकी इंडिया (एचआई) ने टर्नर को भारतीय महिला हॉकी टीम के आठ दिन के विशेष राष्ट्रीय शिविर के लिए आमंत्रित किया है. यह शिविर एक दिसंबर से शुरू हो रहा है, जो विशेष रूप से स्ट्राइकर खिलाड़ियों के लिए है.

यह भी पढ़ें: पूर्व हॉकी खिलाड़ी जफर इकबाल की सफाई, AMU के नाम से 'मुस्लिम' शब्‍द हटाने की बात नहीं कही..

बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में शुरू हो रहे इस शिविर के लिए 2010, 2014 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम का हिस्सा रहे टर्नर शुक्रवार रात को बेंगलुरू पहुंचेंगे. इस राष्ट्रीय शिविर के बारे में भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "हमारी स्ट्राइकर खिलाड़ियों को टर्नर के अनुभव से मदद मिलना अच्छी बात है. एक स्ट्राइकर के रूप में टर्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में भूमिका अहम थी और वह गोल स्कोर करते थे. 

एक से आठ दिसंबर तक चलने वाले इस स्ट्राइकर शिविर में कप्तान रानी और यूथ ओलिंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी लालरेमसियामी भी शामिल हैं. शिविर के लिए महिला स्ट्राइकरों की सूची इस प्रकार है:

VIDEO: कुछ समय पहले भारतीय पुरुष व महिला दोनों कप्तानों ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

रानी, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर, राजविंदर कौर, वंदना कटारिया, अनुपा बार्ला, प्रियंका वानखेड़े, प्रीति दूबे, मुमताज खान, ज्योति, पूनम रानी और लीलावती. 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रशांत किशोर को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान- 'लालू-नीतीश की फिर दोस्ती कराने में लगे थे PK, दाल नहीं गली तो...'

Advertisement