Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Avengers Endgame: अवतार को पीछे छोड़ 'एवेंजर्स एंडगेम' ने पहले स्थान पर किया कब्जा, बनाया ये जबरदस्त रिकॉर्ड

Avengers Endgame: इंटरनेशनल मार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' ने बनाया रिकॉर्ड.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Avengers Endgame: अवतार को पीछे छोड़ 'एवेंजर्स एंडगेम' ने पहले स्थान पर किया कब्जा, बनाया ये जबरदस्त रिकॉर्ड

'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' ने तोड़ा 'अवतार (Avatar)' का रिकॉर्ड

खास बातें

  1. 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दुनियाभर में बनाया शानदार रिकॉर्ड
  2. दमदार प्रदर्शन करते हुए फिल्म ने 'अवतार' को छोड़ा पीछे
  3. दुनियाभर में नंबर वन पर आई 'एवेंजर्स एंडगेम'
नई दिल्ली:

Avengers Endgame: हॉलीवुड की सुपरहिट फ्रेंचाइजी 'एंवेंजर्स' सीरीज की आखिरी और दमदार फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) ने कमाई के मामले में जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया है. इंटरनेशनल मार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' ने साल 2009 में आई कैमरून की 'अवतार' को पीछे छोड़ दिया है. इसके जरिए 'एवेंजर्स' ने 'अवतार' का दमदार रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है और दुनियाभर में पहले नम्बर पर आ गई है. मार्वल स्टूडियोज की एवेंजर्स एंडगेम  2.79 बिलियन का कलेक्शन करते हुए दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बन चुकी है. '

भारतीय मूल के स्टैंड-अप कॉमेडियन की मंच पर हुई मौत, दर्शकों को लगा- ये भी कॉमेडी का हिस्सा


रिलीज के बाद से एवेंजर्स एंडगेम ने दुनियाभर में दमदार प्रदर्शन करते हुए 2.79 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके जरिए एवेंजर्स एंडगेम ने हॉलीवुड की बड़ी फिल्म 'अवतार' की 2.787 बिलियन की कमाई को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम को बीते 20 जून को दोबारा पोस्ट क्रेडिट सर्प्राइज के साथ रिलीज किया गया था, जिसके जरिए फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में और भी बढ़त हुई थी. एवेंजर्स एंडगेम के रि-रिलीज के दौरान दर्शकों को इसमें हल्क के सीक्वेंस, स्टैन-ली ट्रिब्यूट और पोस्ट क्रेडिट सीन्स देखने को मिले थे, जिसमें स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम और पहली फिल्म के कुछ डिलीट सीन्स भी शामिल थे. 

Bigg Boss 13: इस समय होगा 'बिग बॉस 13' का प्रसारण, इन दो कार्यक्रमों को किया जाएगा रिप्लेस

बता दें कि 'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' को एंथनी रूसो और जो रूसो की जोड़ी ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म थैनोस और सुपरहीरोज के इर्द-गिर्द घूमती है.  'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Iron Man), क्रिस इवान्स (Captain America), मार्क रूफैलो (Hulk), क्रिस हेम्सवर्थ (Thor), स्कारलेट योहानसन (Black Widow), जेरेमी रेनर (Hawk Eye), पॉल रूड (Ant Man), ब्री लार्सन (Captain America), और जोश ब्रोलिन (Thanos) लीड रोल में हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हैंडपंप पर पानी भर रही थी दलित महिला, पास खड़े रेंजर पर गिरे पानी के छींटे तो वनकर्मियों ने कर दी फायरिंग, एक की मौत, एक घायल

Advertisement