NDTV Khabar

Avengers Endgame Movie Review: 'एवेंजर्स: एंडगेम' में थैनोस से सुपरहीरोज की आखिरी जंग, देखना न भूलें

Avengers Endgame Movie Review: 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां 'एवेंजर्सः इनफिनिटी वार (Avengers: Infinity War)' की खत्म होती है. जबरदस्त कहानी, शानदार टेक्नोलॉजी और हर मसाला मौजूद है फिल्म में.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Avengers Endgame Movie Review: 'एवेंजर्स: एंडगेम' में थैनोस से सुपरहीरोज की आखिरी जंग, देखना न भूलें

Avengers: Endgame Review - मारवल फैन्स के लिए मस्ट वॉच मूवी है 'एवेंजर्सः एंडगेम'

खास बातें

  1. 'एवेंजर्सः एंडगेम' हुई रिलीज
  2. हॉलीवुड फिल्म है 'एवेंजर्सः एंडगेम'
  3. जबरदस्त एडवांस बुकिंग मिली है एवेंजर्स को
नई दिल्ली:

Avengers Endgame Movie Review: 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' आज रिलीज हो गई है और दुनिया भर में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. भारत में फिल्म की एडवांस बुकिंग में लगभग 25 लाख टिकटों की बिक्री ने दिखा दिया कि फिल्म को लेकर कितना क्रेज है. 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' की खासियत मारवल (Marvel) के सारे सुपरहीरो एक जगह और अपने अस्तित्व के लिए लड़ते नजर आ रहे हैं. 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां 'एवेंजर्सः इनफिनिटी वार (Avengers: Infinity War)' की खत्म होती है. आधी दुनिया खत्म हो चुकी है और सुपरहीरो थैनोस (Thanos) को ढूंढ रहे हैं ताकि इनफिनिटी स्टोन्स को हासिल करके वे अपने साथियों और दुनिया को संकट से निकाल सकें. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू पर किया ट्वीट तो अनिल कपूर कह बैठे ये बात


Kalank Box Office Collection Day 9: आलिया और वरुण की फिल्म 'कलंक' की शानदार कमाई, कमाए इतने करोड़

'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' की शुरुआत थैनोस (Thanos) की चुटकी के साथ होती है और हॉक आई का परिवार नजर आता है. उसके बाद आयरनमैन (Ironman) अकेला अपने शिप में है और उधर धरती पर कैप्टन अमेरिका (Captain America), ब्लैक विडो (Black Widow) वगैरह शोक में है. लेकिन तभी कैप्टन मारवल की एंट्री होती है और वह आयरनमैन को बचा लेती है. फिर बचे हुए सुपरहीरो थैनोस से लड़ने निकलते हैं ताकि वे इनफिनिटी स्टोन्स को वापस ले सकें. लेकिन थैनोस (Thanos) की हालत देख वह हैरान रह जाते हैं. उसके बाद सुपरहीरो सोचते हैं कि अब वे दुनिया को नहीं बचा सकते. लेकिन पांच साल बाद एंट्री होती है ऐंटमैन (Ant Man) की और सबको नई उम्मीद जाग जाती है. लेकिन जंग इतनी आसान नहीं और फिर शुरू होती है सुपरहीरो का महायुद्ध. जबरदस्त फिल्म और तीन घंटे की फिल्म में पलक झपकने का मौका नहीं आता है क्योंकि पलक झपकी तो कुछ ऐसा मिस हो जाएगा जो फिल्म का मजा किरकिरा कर देगा. खास यह कि 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' को देखने और समझने के लिए इस सीरीज की पहली फिल्में देखना जरूरी हैं. वर्ना कुछ समझ में नहीं आने वाला. 

वाराणसी से प्रियंका गांधी को न उतारे जाने पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, बोले- मोदीजी से डर गए राहुल गांधी जी...

'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' में फैन्स कुछ सुपरहीरो को खो देंगे तो कुछ सुपरहीरो उनको वापस भी मिल जाएंगे. लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि रूसो ब्रदर्स ने बहुत ही शानदार ढंग से फिल्म की कहानी को गढ़ा है और लंबी होने के बावजूद कहीं भी बोझिल नहीं होती है. खास बात यह है कि 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' का भरपूर मजा लेने के लिए इसे एक बार से ज्यादा बार भी देखना पड़ सकता है क्योंकि इतने ढेर सारे सुपरहीरो और ढेर सारी हैपनिंग. फिर कुछ इमोशनल मौके, इस तरह मारवल सुपरहीरो फैन्स के लिए इसमें ढेर सारे मौके हैं कि वे अपने सुपरहीरो को लड़ते हुए देखें. 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' ऐसी फिल्म है जो मारवल सीरीज के फैन्स के लिए मस्ट वॉच है और टेक्नोलॉजी और कहानी के मामले में बेजोड़ है. 

टिप्पणियां

रेटिंगः 4.5/5 स्टार
डायरेक्टरः एंथनी रूसो और जो रूसो
कलाकारः रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन, जेरेमी रेनर, डॉन चीडल, पॉल रूड, ब्री लार्सन, करेन जिलियन और जोश ब्रोलिन

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...