'कबीर सिंह' के बाद सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी 'एवेंजर्सः एंडगेम'

साल 2019 में फिल्म 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) के बाद हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' को सबसे ज्यादा गूगल सर्च किया गया.

'कबीर सिंह' के बाद सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी 'एवेंजर्सः एंडगेम'

'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' का नया कीर्तिमान

नई दिल्ली:

साल 2019 में फिल्म 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) के बाद हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' को सबसे ज्यादा गूगल सर्च किया गया. इस फिल्म ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था. भारत सहति पूरी दुनिया में इस फिल्म को लेकर इतना क्रेज देखने को मिला कि फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.  सितारों से सजी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने भारत में महज दो दिनों के अंदर 104.50 करोड़ रुपये की कमाई करके भारतीय बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. भारत में यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी और तमिल और तेलुगू में 2,845 पर्दो पर रिलीज हुई थी.

शहिद कपूर की Kabir Singh को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया, फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड

गूगल सर्च के आंकड़े के अनुसार, 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' कबीर सिंह के बाद दूसरी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी. 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' की शुरुआत थैनोस (Thanos) की चुटकी के साथ होती है और हॉक आई का परिवार नजर आता है. उसके बाद आयरनमैन (Ironman) अकेला अपने शिप में है और उधर धरती पर कैप्टन अमेरिका (Captain America), ब्लैक विडो (Black Widow) वगैरह शोक में है. लेकिन तभी कैप्टन मारवल की एंट्री होती है और वह आयरनमैन को बचा लेती है. फिर बचे हुए सुपरहीरो थैनोस से लड़ने निकलते हैं ताकि वे इनफिनिटी स्टोन्स को वापस ले सकें. लेकिन थैनोस (Thanos) की हालत देख वह हैरान रह जाते हैं. उसके बाद सुपरहीरो सोचते हैं कि अब वे दुनिया को नहीं बचा सकते. लेकिन पांच साल बाद एंट्री होती है ऐंटमैन (Ant Man) की और सबको नई उम्मीद जाग जाती है. लेकिन जंग इतनी आसान नहीं और फिर शुरू होती है सुपरहीरो का महायुद्ध. जबरदस्त फिल्म और तीन घंटे की फिल्म में पलक झपकने का मौका नहीं आता है क्योंकि पलक झपकी तो कुछ ऐसा मिस हो जाएगा जो फिल्म का मजा किरकिरा कर देगा. 

दलेर मेहंदी के सॉन्ग पर यह एक्टर कर रहा था टॉवल डांस, तभी हुआ ऐसा...देखें फनी Video

'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' में फैन्स कुछ सुपरहीरो को खो देते हैं तो कुछ सुपरहीरो उनको वापस भी मिल जाते हैं. लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि रूसो ब्रदर्स ने बहुत ही शानदार ढंग से फिल्म की कहानी को गढ़ा है और लंबी होने के बावजूद कहीं भी बोझिल नहीं होती है. खास बात यह है कि 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' का भरपूर मजा लेने के लिए इसे एक बार से ज्यादा बार भी देखना पड़ सकता है क्योंकि इतने ढेर सारे सुपरहीरो और ढेर सारी हैपनिंग. फिर कुछ इमोशनल मौके, इस तरह मारवल सुपरहीरो फैन्स के लिए इसमें ढेर सारे मौके हैं कि वे अपने सुपरहीरो को लड़ते हुए देखें. 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' ऐसी फिल्म है जो मारवल सीरीज के फैन्स के लिए मस्ट वॉच है और टेक्नोलॉजी और कहानी के मामले में बेजोड़ है.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...