साउथ कोरियन ग्रुप BTS ने अपने गाने DNA से रचा इतिहास, 100 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया Video

बीटीएस (BTS) ने अपने गाने 'डीएनए' (DNA) के जरिए यू-ट्यूब पर धमाल मचाकर रख दिया है. इतना ही नहीं, बीटीएस के इस गाने को यू-ट्यूब पर 100 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है.

साउथ कोरियन ग्रुप BTS ने अपने गाने DNA से रचा इतिहास, 100 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया Video

बीटीएस (BTS) के गाने डीएनए (DNA) ने यू-ट्यूब पर रचा इतिहास

खास बातें

  • बीटीएस ने अपने गाने डीएनए से रचा इतिहास
  • 100 करोड़ से भी ज्यादा बार यू-ट्यूब पर देखा गया वीडियो
  • 1 बिलियन क्रॉस करने वाला पहला ग्रुप बना बीटीएस
नई दिल्ली:

साउथ कोरिया का मशहूर के-पॉप बैंड बीटीएस (BTS) यानी बैंगटैन बॉयज (Bangtan Boys) अपने धमाकेदार गानों और स्टाइल के लिए खूब जाना जाता है. उनके फैंस केवल साउथ कोरिया में नहीं, बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में हैं. लेकिन हाल ही में बीटीएस के फैंस के लिए एक बड़ी खबर आई है. दरअसल, बीटीएस (BTS) ने अपने गाने 'डीएनए' (DNA) के जरिए यू-ट्यूब पर धमाल मचाकर रख दिया है. इतना ही नहीं, बीटीएस के इस गाने को यू-ट्यूब पर 100 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है, जो कि किसी भी दक्षिण कोरियाई म्यूजिक बैंड के लिए पहला और ऐतिहासिक मौका है. 

बीटीएस (BTS) ने अपना गाना 'डीएनए' (DNA) अपने 'लव योरसेल्फ: आनसर' एल्बम के जरिए 18 सितंबर, 2017 को रिलीज किया था. इस गाने ने 2 साल, आठ महीने और 13 दिन में यू-ट्यूब पर 1 बिलियन व्यूज क्रॉस करने का रिकॉर्ड कायम किया. बता दें कि इस गाने में बैंगटैन बॉयड का डांस और उनका अंदाज देखने लायक है. इससे पहले भी यह गाना काफी धमाल मचा चुका है. साल 2017 में डीएनए बिलबॉर्ड के 100 सबसे बेस्ट गानों की सूची में 49वें स्थान पर था. इसके साथ ही गाने को बेस्ट कोरियन सॉन्ग ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'डीएनए' (DNA) में बीटीएस (BTS) के सातों सदस्य वी, जे हॉप, आरएम, जिन, जिमिन और जंगकुक कलरफुल बैकग्राउंड में नाचते नजर आ रहे हैं. बता दें कि बीटीएस ने डीएनए के अलावा अपने गाने 'बॉय विद लव' से भी रिकॉर्ड कायम किया है. इससे इतर 13 जून को बीटीएस बैंड की लॉन्चिंग एनिवर्सरी है, जिसे सेलिब्रेट करने की शुरुआत हो चुकी है. 13 जून को बीटीएस को लॉन्च हुए सात साल हो जाएंगे, ऐसे में उन्होंने अपनी एनिवर्सरी को 2020 बीटीएस फेस्टा नाम दिया है. इसकी शुरुआत उनके गाने 'एयरप्लेन पीटी. 2' से हुई थी.