Coronavirus Effect: कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण कैलिफोर्निया में 'डिजनीलैंड' बंद

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते कैलिफोर्निया में 'डिजनीलैंड' (Disneyland) को शनिवार से बंद करने का फैसला किया गया है. 

Coronavirus Effect: कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण कैलिफोर्निया में 'डिजनीलैंड' बंद

कोरोनावायरस के कारण डिजनीलैंड (Disneyland) बंद

खास बातें

  • कैलिफोर्निया में 'डिजनीलैंड' बंद
  • कोरोनावायरस के कारण लिया गया फैसला
  • मार्च अंत तक बंद रहेगा 'डिजनीलैंड'
नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते कैलिफोर्निया में 'डिजनीलैंड' (Disneyland) को शनिवार से बंद करने का फैसला किया गया है. कैलिफोर्निया के आनाहिम स्थित 'डिजनीलैंड' में रोजाना लाखों आगुंतक आते हैं. वह अब मार्च अंत तक बंद रहेगा. गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, ठकैलिफोर्निया के गवर्नर के कार्यकारी आदेश के दिशा-निर्देश की ध्यान से समीक्षा करने के बाद और हमारे आगुंतकों और कर्मचारियों के हित में हम 'डिजनीलैंड पार्क' और 'डिजनीलैंड कैलिफोर्निया एडवेंचर' को बंद कर रहे हैं."

कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी बड़े समारोह भी रद्द किए जा रहे हैं. 'डिजनीलैंड' (Disneyland)  में हालांकि अभी तक कोरोनावायरस (Coronavirus) का कोई मामला सामने नहीं आया है. डिजनी स्थिति का आकलन करेगा और वहां स्थित होटल सोमवार तक खुले रहेंगे और लोगों को वापस जाने का समय दिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) की शुरुआत चीन से हुई थी. वहां इसके कारण 3170 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत में अब तक इसके करीब 74 मरीज सामने आए हैं. इसके प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सहित कई जगहों पर स्कूल, कॉलेज समेत सिनेमाघर बंद करने के आपात उपाय किये गए हैं.