Time's Up: Sexual Harassment के खिलाफ नया अभियान, अवॉर्ड शो में यूं विरोध करेंगी टॉप एक्ट्रेस

हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, इस नए अभियान का नाम ‘Time's Up’ है. इस अभियान का रीसी विदरस्पून, निकोल किडमैन, मार्गोट रॉबी, जेनिफर एनिस्टन, एशले जुड, अमेरिका फेरेरा, नैटली पोर्टमैन, एम्मा स्टोन और केरी वाशिंगटन जैसे बड़े नामों सहित सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं.

Time's Up: Sexual Harassment के खिलाफ नया अभियान, अवॉर्ड शो में यूं विरोध करेंगी टॉप एक्ट्रेस

मेरिल स्ट्रीप समेत कई हॉलीवुड एक्ट्रेस ने यौन शोषण के खिलाफ शुरू किया अभियान.

लॉस एंजिलिस:

हॉलीवुड की टॉप हीरोइनों ने फिल्म इंडस्ट्री में Sexual Harassment के खिलाफ संघर्ष के लिए नया अभियान शुरू किया है. यह कदम खास तौर से हार्वे वाइनस्टाइन के कथित यौन दुराचार के मामलों के बाद उठाया गया है. हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, इस नए अभियान का नाम ‘Times Up’ है. इस अभियान का मेरिल स्ट्रीप, रीस विदरस्पून, निकोल किडमैन, मार्गोट रॉबी, जेनिफर एनिस्टन, एशले जूड, अमेरिका फेरेरा, नैटली पोर्टमैन, एम्मा स्टोन और केरी वाशिंगटन जैसे बड़े नाम सहित सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं.

Amy Winehouse के पिता का दावा: भूत बनकर उनसे मिलने आती है सिंगर बेटी

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है. इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

#MeToo : पूरी दुनिया ने देखा इस एक्ट्रेस का यौन शोषण, 15 साल बाद बताई आपबीती

इसके तहत विभिन्न उद्योगों से ताल्लुक रखने वाले पीड़ितों की कानूनी सहायता के लिए एक कोष बनाया जाएगा जिसमें करीब 1.3 करोड़ डॉलर की राशि होगी. इस अभियान के तहत वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न से निबटने के लिए कानून बनाने की भी वकालत की जाएगी.

हॉलीवुड के जिस प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के कई आरोप, क्या कर रही हैं फराह खान उनके साथ

उक्त कोष के लिए केटी मैकग्रा, जेजे अब्राम, जेनिफर एनिस्टन, मेरिल स्ट्रीप, केट कैपशॉ और स्टीफन स्पीलबर्ग की संस्था वुंडरकाइंडर फाऊंडेशन ने धन दिया है. इस अभियान के तहत शामिल होने वाली अभिनेत्रियों को आगामी गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के दिन काले कपड़ों में आना होगा.

VIDEO: आदमी के मन में किसी लड़की को देखकर क्यों छेड़ने की तलब उठती है- ईशा गुप्ता

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com