पीएम मोदी ने जीडीपी को लेकर कही यह बात तो हॉलीवुड सुपरस्टार बोले- अर्थव्यवस्था की रीढ़...

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते शुक्रवार को अर्थव्यवस्था (Indian Economy) में आए उतार-चढ़ाव पर अपना रिएक्शन दिया था. अब इस संबंध में हॉलीवुड सुपरस्टार ने ट्वीट किया है, जो सुर्खियों में है.

पीएम मोदी ने जीडीपी को लेकर कही यह बात तो हॉलीवुड सुपरस्टार बोले- अर्थव्यवस्था की रीढ़...

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते शुक्रवार को अर्थव्यवस्था (Indian Economy) में आए उतार-चढ़ाव पर अपना रिएक्शन दिया. पीएम मोदी ने पहले की सरकारों के मैको इकॉनोमिक डेटा का हवाला देते हुए कहा था कि अर्थव्यवस्था में बहुत मजबूती के साथ फिर सुधार आएगा. उद्योग मंडल एसोचैम के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी ने कहा था कि पिछली सरकार में एक तिमाही में जीडीपी विकास दर 3.5 फीसदी तक गिर गई थी और अन्य मैक्रो संकेतक समान रूप से निराशाजनक थे. अब इस पर हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसैक (John Cusack) ने रिएक्शन दिया है, जो खूब सुर्खियों में है.

नेहा कक्कड़ 'पूछदा ही नहीं' गाने पर यूं झूमकर नाचीं, खूब देखा जा रहा Video

जॉन क्यूसैक (John Cusack) ने इस संबंध में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा: "नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था की रीढ़ पर एक बेसबॉल बैट के जैसे जोरदार हमला किया. यह न्यूरेमबर्ग शैली की तरह नागरिकों पर प्रयोग किया गया, जो बिल्कुल बेवकूफी थी. क्या वह उसी देश के बारे में बात कर रहे हैं जिसे हम जानते हैं कि वो उस देश के पीएम हैं." हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसैक ने इस तरह अपना रिएक्शन दिया है. उनके इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं. बता दें कि उनका पूरा नाम जॉन पॉल क्यूसैक एक अमेरिकी अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक हैं. वो सभी मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं.

Dabangg 3 Box Office Collection Day 1: सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' ने की बंपर ओपनिंग, कमा डाले इतने करोड़

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस बहस में नहीं पड़ना चाहते कि कुछ लोग तब चुप क्यों रहे. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था मौजूदा मंदी से बाहर आएगी. प्रधानमंत्री ने कहा था, "पिछली सरकारों में भी एक तिमाही में जीडीपी की वृद्धि दर 3.5 फीसदी तक गिर गई थी. उस दौरान सीपीआई महंगाई कहां तक पहुंची? आपको याद होगा यह 9.4 फीसदी तक पहुंच गई थी. सीपीआई कोर महंगाई कहां पर थी? यह 7.3 थी. डब्ल्यूपीआई महंगाई क्या थी? यह 5.2 फीसदी तक पहुंच गई थी। राजकोषीय घाटा किस स्तर तक पहुंच गया था? यह जीडीपी का 5.6 फीसदी था."

Tamannaah Dance Video: तमन्ना भाटिया के बर्थडे पर मची सोशल मीडिया पर धूम, देखें उनके 5 धमाकेदार वीडियो

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी, जबकि 25 लाख करोड़ रुपये ग्रामीण अर्थव्यवस्था के प्रोत्साहन पर खर्च करेगी. पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच सालों में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) लगातार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि भारत की ईज ऑफ डुइंग बिजनेस रैंकिंग में तेजी से सुधार हुआ है और अब यह पूर्व के 142 के 63वें स्थान पर आ गई है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com