NDTV Khabar

21 साल की उम्र में ही बन गईं दुनिया की सबसे युवा अरबपति, Facebook के मार्क जकरबर्ग को यूं पछाड़ा

International Women's Day से पहले काइली जेनर (Kylie Jenner) के अच्छी खबर आई है. फोर्ब्स की लिस्ट में अपने दम पर कामयाबी के शिखर को चूमने वाली महिलाओं की संख्या में इजाफा हुआ है. 21 साल की सेलेब्रिटी ने तो करिश्मा ही कर डाला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
21 साल की उम्र में ही बन गईं दुनिया की सबसे युवा अरबपति, Facebook के मार्क जकरबर्ग को यूं पछाड़ा

International Women's Day 2019: काइली जेनर (Kylie Jenner) बनीं दुनिया की सबसे युवा अरबपति

खास बातें

  1. फोर्ब्स की लिस्ट में काइली जेनर का जलवा
  2. बन गईं दुनिया की सबसे युवा अरबपति
  3. अपने दम पर हासिल की है कामयाबी
नई दिल्ली:

International Women's Day 2019: काइली जेनर (Kylie Jenner) दुनिया की सबसे युवा सेल्फ मेड अरबपति बन गई हैं. फोर्ब्स बिलियनेयर्स लिस्ट (Forbes billionaires' list) में इस बात की जानकारी दी है. 21 वर्षीया रियलिटी टीवी स्टार और मेक-अप की दुनिया की क्वीन काइली जेनर (Kylie Jenner) ने काइली कॉस्मेटिक्स की स्थापना की थी, और तीन साल पुराने ब्यूटी बिजनेस ने पिछले साल 36 करोड़ डॉलर की सेल की है. पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) काइली जेनर के बहुत बड़े फैन हैं. इस तरह काइली जेनर (Kylie Jenner) कम उम्र में ही अपने दम कर इस करिश्मे को कर दिखाया है.  दिलचस्प यह है कि काइली जेनर ने इस मामले में फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पीछे छोड़ दिया है क्योंकि मार्क 23 साल की उम्र में सबसे कम उम्र में अरबपति बनने का खिताब हासिल कर पाए थे. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) पर ये खबर और भी खास हो जाती है. 

अक्षय कुमार ने टशनबाजी में खुद को लगाई आग, गुस्साई ट्विंकल बोलीं- घर आओ...तुम्हारी जान ले लूंगी...देखें Video

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on


Total Dhamaal Box Office Collection Day 12: अजय, माधुरी, अनिल का 'टोटल धमाल' कायम, अब तक कमा डाले इतने करोड़

काइली जेनर (Kylie Jenner) ने फोर्ब्स (Forbes) से बातचीत में कहा, 'मैं कुछ एक्सपेक्ट नहीं किया था. मैंने भविष्य भी नहीं देखा था. लेकिन अब पहचान मिलने पर अच्छा लग रहा है. यह बहुत ही शानदार शाबासी है.' फोर्ब्स लिस्ट में अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बीजोस (Jeff Bezos) अब भी दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हुए हैं.  फोर्ब्स के मुताबिक वे 131 अरब डॉलर के मालिक हैं और 2018 की अपेक्षा इसमें 1.9 अरब डॉलर का उछाल आया है. 

Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे कर बैठीं जिद, बोलीं- हमका चऊमीन मंगाइ दो ऐ सैंया...देखें Video

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

कपिल शर्मा के शो में कपिल देव हुए नॉटी, कह गए ये बात…देखें वायरल Video

काइली जेनर (Kylie Jenner)  फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पछाड़ा है तो उनकी आय जानना भी मजेदार रहेगा. मार्क की कमाई में कमी आई है. पिछले साल की अपेक्षा उनकी कमाई में 8.7 अरब डॉलर की कमाई है, और उनकी कमाई 62.3 अरब डॉलर है. इस बात की जानकारी भी फोर्ब्स (Forbes) ने दी है.

Captain Marvel Movie Review: सुपरहीरो 'कैप्टन मार्वल' की दमदार एंट्री, कई ट्विस्ट लेकिन कहानी पड़ गई फीकी

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के संदर्भ में देखें तो अरबपतियों की इस लिस्ट में 252 महिलाएं अपनी जगह बनाने में कामयाब रही हैं. फोर्ब्स बिलियनेयर्स लिस्ट (Forbes billionaires' list) में अपने दम पर सफलता हासिल करने वाली सबसे अमीर महिला में चीन की रियल स्टेट दिग्गज वू याजुन हैं और उनकी कमाई 9.4 अरब डॉलर रही है. अपने दम पर मुकाम हासिल करने वाली महिलाओं का आंकड़ा भी 56 से 72 पर पहुंच गया है.

(इनपुटः IANS)

टिप्पणियां

 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement