NDTV Khabar

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में इस सम्मान से नवाजे जाएंगे जॉन वाटर्स

अमेरिकी फिल्मकार जॉन वाटर्स (John Waters) पारदो डीओनर मैनोर लाइफलाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित होंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में इस सम्मान से नवाजे जाएंगे जॉन वाटर्स

John Waters को 16 अगस्त को मिलेगा सम्मान

नई दिल्ली:

अमेरिकी फिल्मकार जॉन वाटर्स (John Waters) पारदो डीओनर मैनोर लाइफलाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित होंगे जो इस साल के लोकार्नो फिल्म महोत्सव (Locorno Film Festival) का शीर्ष सम्मान है. 'फीमेल ट्रबल' (Female Trouble), 'अ डर्टी शेम' (A Dirty Shame) जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले वाटर्स लोकार्नो (Locarno) के पियाज्जा ग्रांडे में 16 अगस्त को यह सम्मान ग्रहण करेंगे. महोत्सव की नई कलात्मक निर्देशक लिली वीनस्टीन (Lily Einstein) ने कहा कि वाटर्स का प्लेफुल वर्क जो बोल्डनेस और आनंद से भरा हुआ था, ने स्वतंत्रता के प्रतीक की पेशकश की. 

#johnwaters #popeoftrash

A post shared by eat sh????t (@serialmoms) on

कीथ अर्बन ने जीता अवार्ड, 'बेबी गर्ल' निकोल किडमैन को यूं कहा थैंक्स


वीनस्टीन ने कहा कि मेरे पहले एडिशन के लिए, जॉन वाटर्स (John Waters) को महोत्सव का सर्वोच्च सम्मान प्रदान करना एक पूर्ण मेनिफेस्टो है. उनकी राजनीतिक और एस्थेटिक प्रतिबद्धता इन दिनों में महत्वपूर्ण है और मैं लोकार्नो (Locarno) के दर्शकों के साथ उनके अविश्वसनीय काम को साझा करने को लेकर बेहद खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रही हूं.

John Wick-3: हॉलीवुड फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

महोत्सव में 1981 में आई उनकी फिल्म 'पॉलिएस्टर' (polyester movie) को भी दिखाया जाएगा. लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल का 72 वां संस्करण 7 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक चलेगा. 

टिप्पणियां

(इनपुट IANS)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement