कृष्णेंदु मजुमदार बने BAFTA के अध्यक्ष, 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने TV प्रोड्यूसर

ब्रिटिश अकैडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (British Academy of Film and Television Arts) ने बीती रात मशहूर टीवी प्रोड्यूसर कृष्णेंदु मजुमदार (Krishnendu Majumdar) को अपना नया अध्यक्ष घोषित किया है.

कृष्णेंदु मजुमदार बने BAFTA के अध्यक्ष, 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने TV प्रोड्यूसर

कृष्णेंदु मजुुमदार (Krishnendu Majumdar) को चुना गया BAFTA का अध्यक्ष

खास बातें

  • कृष्णेंदु मजुमदार को चुना गया बाफता का अध्यक्ष
  • 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने कृष्णेंदु मजुमदार
  • इससे पहले उप-अध्यक्ष भी थे कृ्ष्णेंदु मजुमदार
नई दिल्ली:

ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (British Academy of Film and Television Arts) ने बीती रात मशहूर टीवी प्रोड्यूसर कृष्णेंदु मजुमदार (Krishnendu Majumdar) को अपना नया अध्यक्ष घोषित किया है. कृष्णेंदु मजुमदार बाफता (BAFTA) के 73 साल के इतिहास में अध्यक्ष बनने वाले रंग के पहले व्यक्ति हैं. इसके साथ ही वह ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविज आर्ट्स के 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष चुने गए हैं. कष्णेंदु मजुमदार को बाफता का अध्यक्ष बनाने का फैसला इसकी डिजिटल वार्षिक बैठक में किया गया था.

कृष्णेंदु मजुमदार (Krishnendu Majumdar) इससे पहले बाफता (BAFTA) के उप-अध्यक्ष थे और परंपरागत रूप से उप-अध्यक्ष को ही बाफता का अध्यक्ष चुना जाता है. इस संस्थान के अध्यक्ष के रूप में कृष्णेंदु मजुमदार अगले तीन साल के लिए पद संभालेंगे. मजुमदार ने अपने एक बयान में कहा, "यह साल हमारे उद्योग, पिप्पा के साथ काम कर रहे लोग और बाफता के प्रतिभाशाली लोगों के लिए काफी मुश्किल और अशांत रहा है. मैं चाहता हूं कि कोविड के बाद बाफता इस उद्योग को दोबारा खड़ा करने के लिए दिल से काम करे. यहह सुनिश्चित करना जरूरी है कि हम सभी पृष्णभूमि, जाति और लिंग के लोगों का समर्थन करते हैं."

कृष्णेंदु मजुमदार (Krishnendu Majumdar) ने अपने बयान में आगे कहा, "बाफता (BAFTA) के जीवनकाल के लिए विविधता और समावेश जरूरी है. और हम पूरे उद्योग में वास्तविक विकास और बदलाव के लिए अग्रणी बने रहेंगे." बता दें कि कृष्णेंदु मजुमदार बीते 14 साल से बाफता से जुड़े हुए हैं. इससे पहले उन्होंने न्यू टैलेंट कमेटी के प्रमुख के रूप में, टेलीविजन कमेटी के प्रमुख के रूप में और नौ साल बॉर्ड ऑफ ट्रस्टी के सदस्य के रूप में काम किया है. इसके अलावा कृष्णेंदु मजुमदार ने साल 2012 में मी+यू नाम की प्रोडक्शन कंपनी की भी स्थापना की थी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com