NDTV Khabar

Oscars 2018: 'ए फैनटास्टिक वूमन' बनी विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म

'ए फैनटास्टिक वूमन' के निर्देशक सेबस्टन लेलिओ ने फिल्म की मुख्य अदाकरा, ट्रांसजेंडर स्टार डेनिएला वेगा के साथ पुरस्कार स्वीकार किया और उनकी बेहतरीन अदाकारी की सराहना भी की.

37 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Oscars 2018: 'ए फैनटास्टिक वूमन' बनी विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म

Oscars 2018 : 'ए फैनटास्टिक वूमन' चुनी गई विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म

नई दिल्ली: Oscars 2018 में चिली की 'ए फैनटास्टिक वूमन' को विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया है. निर्देशक सेबस्टन लेलिओ ने फिल्म की मुख्य अदाकरा, ट्रांसजेंडर स्टार डेनिएला वेगा के साथ पुरस्कार स्वीकार किया और उनकी बेहतरीन अदाकारी की सराहना भी की. पुरस्कार स्वीकार करते हुए लेलिओ ने अपने दोस्तों और कलाकारों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, "मैं इसे आप सब के साथ साझा करता हूं." 'ए फैनटास्टिक वूमन' ने इस श्रेणी में 'द इंस्लट' (लेबनान), 'लवलेस' (रूस), 'ऑन बॉडी एंड सोल' (हंगरी) और 'द स्कवायर' (स्वीडन) को मात दी है.

इनके नाम रहा Oscar 2018, देखें विनर लिस्ट

दिवंगत भारतीय अभिनेता शशि कपूर के साथ काम कर चुके फिल्मकार जेम्स आइवरी फिल्म 'कॉल मी बाई योर नेम' के लिए अपनी रुपांतरित पटकथा का ऑस्कर जीतकर 89 साल की उम्र में यह पुरस्कार जीतने वाले सबसे उम्रदराज शख्स बन गए हैं. 
समलैंगिक रोमांटिक फिल्म का निर्देशन लुका गुआडाग्निनो ने किया है और यह फिल्म आंद्रे एसिमन की लिखी किताब 'कॉल मी बाई योर नेम' पर आधारित है. 

Oscars 2018: श्रीदेवी को दी श्रद्धांजलि, शशि कपूर को भी किया याद....

टिप्पणियां
आइवरी इससे पहले 'अ रूम विद अ व्यू' (1986), 'हॉवर्ड्स एंड' (1992) और 'द रिमेंस ऑफ द डे ' (1993) के लिए निर्देशन में नामांकित हो चुके हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement