Oscars 2020: 'पैरासाइट' ने जीता बेस्ट फिल्म का ऑस्कर तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोलीं- यह मायने नहीं रखता आप कहां से आते हैं...

Oscars 2020 में साउथ कोरिया की थ्रिलर फिल्म 'पैरासाइट (Parasite)' ने 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स (92nd Academy Awards) में नया कीर्तिमान कायम कर दिया है. 'पैरासाइट' बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीतने वाली पहली नॉन-इंग्लिश फिल्म बन गई है.

Oscars 2020: 'पैरासाइट' ने जीता बेस्ट फिल्म का ऑस्कर तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोलीं- यह मायने नहीं रखता आप कहां से आते हैं...

Oscars 2020: 'पंगा' की डायरेक्टर और प्रियंका चोपड़ा का यूं आया रिएक्शन

खास बातें

  • साउथ कोरियन फिल्म है 'पैरासाइट'
  • ऑस्कर में जीते चार अवॉर्ड
  • अवॉर्ड जीतकर रचा है इतिहास
नई दिल्ली:

Oscars 2020 में साउथ कोरिया की थ्रिलर फिल्म 'पैरासाइट (Parasite)' ने 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स (92nd Academy Awards) में नया कीर्तिमान कायम कर दिया है. 'पैरासाइट' बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीतने वाली पहली नॉन-इंग्लिश फिल्म बन गई है. फिल्म को बोंग जून हो (Bong Joon Ho) ने डायरेक्ट किया है. दिलचस्प यह है कि 'पैरासाइट' के डायरेक्टर बोंग जून हो को बेस्ट डायरेक्टर के ऑस्कर से भी नवाजा गया है, इस तरह 'पैरासाइट' ने चार ऑस्कर जीत कर इतिहास रच दिया है. बॉलीवुड से भी इसे लेकर कई रिएक्शन आ रहे हैं और 'पंगा' की डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी (Ashwiny Iyer Tiwari) ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. 

अश्विनी अय्यर तिवारी (Ashwiny Iyer Tiwari) ने 'पैरासाइट (Parasite)' के ऑस्कर जीतने पर लिखा है, 'किस्सागोई की दुनिया तेजी से बदल रही हैं और यह हमें देखना है. यह एक उम्मीद है कि अब यह मायने नहीं रखता है कि आप कहां से हैं, आप कौन हैं, अब कोई भी ख्वाब को पूरा किया जा सकता है. हमें रोजाना इस एहसास के साथ जीना है.' इस तरह अश्विनी अय्यर तिवारी ने फिल्म को लेकर इंस्पिरेशनल बात कही है. 

'पैरासाइट (Parasite)'की Oscars 2020 में इस कामयाबी को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने भी ट्वीट के जरिये फिल्म की ट्वीट को बधाई दी है और लिखा है कि एक इंटरनेशनल फिल्म को इस तरह का गर्मजोशी भरा प्यार मिलता देख मैं इमोशनल हो गई हूं. उन्होंने फिल्म के इतिहास रचने को लेकर भी बधाई दी है. 'पैरासाइट' गैर अंग्रेजी भाषी फिल्म थी, जिसके सबटाइटल्स अंग्रेजी में रखे गए थे. इस तरह इसके अवॉर्ड जीतने को एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com