NDTV Khabar

Oscar जीतते ही इस डायरेक्टर ने कर दिया तलाक का ऐलान, जानें क्या है वजह

आस्कर पुरस्कारों में ‘द शेप ऑफ वॉटर’ के लिए दो ऑस्कर जीतने वाली डायरेक्टर गिलियर्मो देल तोरो ने अपने तलाक का ऐलान कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Oscar जीतते ही इस डायरेक्टर ने कर दिया तलाक का ऐलान, जानें क्या है वजह

हॉलीवुड डायरेक्टर गिलियर्मो देल तोरो

खास बातें

  1. तोरो ने किया तलाक का ऐलान
  2. ‘द शेप ऑफ वॉटर’ को किया था डायरेक्ट
  3. आस्कर में जीते 2 अवॉर्ड
नई दिल्ली:

आस्कर पुरस्कारों में ‘द शेप ऑफ वॉटर’ के लिए दो ऑस्कर जीतने वाली डायरेक्टर गिलियर्मो देल तोरो ने अपने तलाक का ऐलान कर दिया है. देल तोरो ने एक मैक्सिकन मैग्जीन को बताया है, “पिछले साल फरवरी में हम अलग हो गए थे, और सितंबर में तलाक हो गया. लेकिन इस बारे में कछ ही लोग जानते थे.” यह जानकारी पीटीआई के हवाले से दी गई है. कयास लगाने उसी समय शुरू हो गए थे जब ऑस्कर रेड कारपेट में देल तोरो स्क्रीनराइटर किम मॉर्गन के साथ नजर आए थे.

हॉलीवुड एक्टर जॉर्डन पीले ने कहा, इस फिल्म ने सिनेमा छोड़ने को किया प्रेरित

पत्नी लॉरेंजा न्यूटन के साथ उनकी शादी तीन दशक तक चली. अब उन्होंने ऑस्कर जीतने के बाद यह ऐलान कर दिया है. देल तोरो की दो बेटिया हैं. ऑस्कर पुरस्कारों में उनकी फैंटसी फिल्म ‘द शेप ऑफ वाटर’ ने खूब वाहवाही लूटी थी. उनकी फिल्म को बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट पिक्चर के ऑस्कर से नवाजा गया था. उन्होंने अपनी ऑस्कर स्पीच में मॉर्गन का भी आभार जताया था.


दुनियाभर में तहलका मचा रही यह सुपरहीरो फिल्म, जानें कमाई

टिप्पणियां

हालांकि देल तोरो ने मॉर्गन को तलाक की वजह मानने से इनकार किया है. लेकिन अब उनके तलाक का ऐलान हो गया है तो नए तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. देल तोरो मैक्सिकन फिल्म डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर, प्रोड्यूसर और नॉवेलिस्ट हैं. देल तोरो के नाम ‘पैन्स लेबिरिंथ’, ‘ब्लेड 2’, ‘हेलबॉय 1-2’ और ‘पैसिफिक रिम’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. इन फिल्मों ने उन्हें दुनिया भर में पहचान दिलाई है. उनकी फिल्म ‘द शेप ऑफ वाटर’ को क्रिटिक्स की जमकर वाहवाही मिली थी, और शुरू से अनुमान लगाया जा रहा था कि उनकी ये फिल्म ऑस्कर की प्रबल दावेदार है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement