NDTV Khabar

WOW! आ गई प्रिंस हैरी-मेगन की शादी की डेट, पढ़ें 'ब्लाइंड डेट' की लव-स्टोरी

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी 19 मई को अपनी मंगेतर मेगन मार्केल के साथ शादी करेंगे. केनसिंग्टन पैलेस ने आज यह घोषणा की.

88 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
WOW! आ गई प्रिंस हैरी-मेगन की शादी की डेट, पढ़ें 'ब्लाइंड डेट' की लव-स्टोरी

खास बातें

  1. अगले साल 19 मई को शादी करने वाले हैं प्रिंस-मेगन
  2. दोनों पहले ही कर चुके हैं इंगेजमेंट
  3. लंदन के सेंट जार्ज चैपेल में शादी करेंगे
नई दिल्ली: ब्रिटेन के राजकुमार हैरी 19 मई को अपनी मंगेतर मेगन मार्केल के साथ शादी करेंगे. केनसिंग्टन पैलेस ने आज यह घोषणा की. करीब तीन हफ्ते पहले इस जोड़ी ने अपनी सगाई की खबर सार्वजनिक की थी. पैलेस ने एक बयान में बताया कि ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए पांचवें नंबर पर आने वाले 33 वर्षीय हैरी और मेगन अगले साल 19 मई को विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में शादी करेंगे.

गौरतलब है कि ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्कल से शादी करने का फैसला किया है. राजकुमार ने यह भी खुलासा कर दिया है कि उन्होंने भुने हुए चिकन के साथ मेगन को प्रपोज़ किया था. राजकुमार को यह भी विश्वास है कि मेगन ढ़ेरों दबाव के बावजूद नई शाही भूमिका में 'बेहद शानदार' रहेंगी. पैलेस ने कहा कि इस शादी से पहले प्रोटेस्टैंट ईसाई 36 वर्षीय मेगन का बपतिस्मा होगा तथा वह एंग्लिकन पंथ में उनके कदम रखने की पुष्टि होगी.

पढ़ें: ब्रिटेन के राजकुमार की शादी की खबर सुन टूटा लड़कियों का दिल, जानिए क्या बोलीं

ऐसे तय हुई थी ब्लाइंड डेट
युगल का कहना है कि जब प्रिंस हैरी ने एक घुटने पर बैठकर मेगन को प्रपोज किया तो वे दोनों कैन्सिंगटन पैलेस के मैदान में बने प्रिंस हैरी के कॉटेज में थे और एक चिकन को भूनने की कोशिश में जुटे हुए थे. हैरी-मेगन ने यह भी बताया कि जब एक मित्र ने उन दोनों के बीच 'ब्लाइंड डेट' तय करवाई थी, उस समय वे एक-दूसरे को ढंग से जानते भी नहीं थे. राजकुमार हैरी ने बताया कि उन्होंने मेगन का नाम भी नहीं सुना था, और मेगन के मुताबिक वह ब्रिटिश शाही परिवार के बारे में खास कुछ नहीं जानती थीं. यह ब्लाइंड डेट बहुत शानदार बीती थी. 

VIDEO: भारत दौरे पर प्रिंस चार्ल्स और कैमिला


टिप्पणियां
दोनों तुरंत ही फिर मिले और उसके कुछ ही हफ्ते बाद वे बोट्सवाना में पांच दिन तक कैम्पिंग करने के लिए एक साथ गए. प्रिंस हैरी ने बताया कि वहां हम बिल्कुल वैसे ही थे, जैसे हम हैं. यह एक-दूसरे को जानने के लिए बेहद अहम और ज़रूरी भी था.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement