'एवेंजर्स' के नायक स्टैन ली का आखिरी वीडियो वायरल, फैन्स के लिए कही ये बात

मार्वल कॉमिक्स के प्रमुख स्टेन ली के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनका एक भावुक वीडियो क्लिप काफी चर्चा में हैं, जिसमें वह अपने प्रशंसकों को संबोधित कर रहे हैं.

'एवेंजर्स' के नायक स्टैन ली का आखिरी वीडियो वायरल, फैन्स के लिए कही ये बात

स्टैन ली (Stan Lee)

खास बातें

  • स्टैन ली का आखिरी वीडियो वायरल
  • फैन्स के लिए कही ये बात
  • ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया वीडियो
नई दिल्ली:

मार्वल कॉमिक्स के प्रमुख स्टेन ली के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनका एक भावुक वीडियो क्लिप काफी चर्चा में हैं, जिसमें वह अपने प्रशंसकों को संबोधित कर रहे हैं. ली का यह संदेश गुरुवार को उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया. ली ने कहा, "मैं अपने प्रशंसकों को प्यार करता हूं. मैं आपको नहीं बता सकता कि मैं अपने प्रशंसकों को कितना प्यार करता हूं. कभी-कभी रात में मैं यहां बैठता हूं और सोचता हूं कि यह क्या है? और फिर मुझे अपने एक प्रशंसक से एक पत्र मिलता है और मैं कुछ पढ़ता हूं, मैं कुछ देखता हूं और मैं याद करता हूं."

'ब्लैक पैंथर' को देखा तो Spiderman, Superman को भूल जाओगे

वह कहते हैं, "मुझे अहसास होता है कि प्रशंसक पाना कितना सौभाग्यशाली है, ऐसे प्रशंसक जो आपकी परवाह करते हैं. यही कारण है कि मैं अपने प्रशंसकों की परवाह करता हूं क्योंकि वे मुझे अच्छा महसूस कराते हैं." बता दें, 'एक्समैन', 'एवेंजर्स' और 'ब्लैक पैंथर' के निर्माता स्टैन ली (Stan Lee) का 95 साल की उम्र में निधन हो गया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ली ने अपना करियर 1939 में शुरू किया था और 'मार्वल' कॉमिक्स से वे 1961 से जुड़े थे. 12 नवंबर को लॉस एंजेलिस के अस्पताल में निधन हुआ. किशोर रहते ही वो मार्वल कॉमिक्स से जुड़ गए थे और आखिरी वक्त तक कॉमिक्स से जुड़े रहे.

 


उन्हें 'मार्वल' कॉमिक्स के निर्माता के साथ-साथ कॉमिक्स के इतिहास का सबसे महान व्यक्ति माना जाता है. उन्होंने 'स्पाइडरमैन', 'एक्समैन', 'द फैंटास्टिक फोर', 'द एवेंजर्स' और कई अन्य पात्रों का सह-निर्माण किया. उन्होंने उस वक्त रंग बिरंगे कॉमिक्स का इजाद किया जिस वक्त ब्लैक एंड व्हाइट कार्टून्स आया करते थे. सुपरहीरोज कैरेक्टर बनाकर वो बच्चों के चहेते बन गए. ली का न्यूमोनिया से जूझते हुए 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

Avengers: Infinity War: दुनिया को बचाने वाले 'स्पाइडर मैन' जब खरीद न पाए बीयर, ली इनकी मदद

'वॉल्ट डिज्नी कंपनी' के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉब आइगर ने एक बयान में कहा कि स्टेन ली अपने बनाए किरदारों की तरह ही असाधारण थे. 1961 में स्टैन ने फैंटेस्टिक फोर के साथ मार्वल कॉमिक्स की शुरुआत की थी. स्पाइडर मैन, आयरन मैन, ब्लैक पैंथर, हल्क और एवेंजर्स जैसे सुपरहीरोज मार्वल के को-क्रिएटर स्टैन ली के ही दिमाग के उपज थे. पिछले साल ही उनकी पत्नी जॉन का निधन हुआ था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट आईएएनएस से भी)