Thunderstorm Warning: तूफान और आंधी से बचने के इन फिल्मों ने बताए थे तरीके, प्रकृति का यूं बरपा था कहर!

हॉलीवुड समय-समय पर ऐसी फिल्में बनाता रहा है, जिसमें प्राकृतिक आपदाएं इंसान के सामने चुनौतियां पैदा करती हैं, लेकिन इंसान भी उनसे निबटने के तरीके खोज लेता है.

Thunderstorm Warning: तूफान और आंधी से बचने के इन फिल्मों ने बताए थे तरीके, प्रकृति का यूं बरपा था कहर!

तूफान और बवंडर पर हॉलीवुड में बन चुकी हैं कई फिल्में

खास बातें

  • मौसम विभाग को तूफान की आशंका
  • हरियाणा में स्कूल पड़े हैं बंद
  • हॉलीवुड फिल्मों में यूं दिखा था कहर
नई दिल्ली:

हॉलीवुड समय-समय पर ऐसी फिल्में बनाता रहा है, जिसमें प्राकृतिक आपदाएं इंसान के सामने चुनौतियां पैदा करती हैं, लेकिन इंसान भी उनसे निबटने के तरीके खोज लेता है. तूफान को लेकर हॉलीवुड की कुछ फिल्में तो दुनियाभर में देखी गई हैं और उन्हें पसंद भी किया गया है. इन फिल्मों में दिलचस्प माहौल को दिखाया गया है, और हमेशा कोई न कोई प्राकृतिक आपदा तैयार की गई है, जिससे निबटने के लिए कई तरह के कदम उठाए जाते हैं. यही नहीं, इन फिल्मों में तो तूफान से बचने के तरीके भी नजर आते हैं...

Rabindrnath Tagore की 'काबुलीवाला' से प्रेरित 'बायोस्कोपवाला' का टीजर रिलीज, यादों की इमोशनल जर्नी है फिल्म



Baahubali 2 China Box Office Day 3: चीन में जबरदस्त ओपनिंग, फिर भी तोड़ नहीं पाई 'सीक्रेट सुपरस्टार' का रिकॉर्ड

ट्विस्टर (1996): फिल्म की एक्ट्रेस तूफानों का पीछा करती है और उसका वास्ता ऐसे ही एक खतरनाक बवंडर से पड़ता है. जो सबकुछ तबाह करता चला जाता है. वे तूफानों के अध्ययन के लिए अपने पति के साथ निकलती है, और कई बार दोनों इसका शिकार होते-होते बच जाते हैं. लेकिन दोनों अपनी जानकारी और सयानेपन से इससे पार पा जाते हैं. 



द परफेक्ट स्टॉर्म (2000): ये फिल्म समुद्र पर आधारित है और इसमें मछुआरे एक तूफान की जद  में आ जाते हैं और उफनती लहरों और तेज हवाओं के बीच वे जीवन के लिए संघर्ष करते नजर आते हैं. 




इनटू द स्टॉर्म (2014):  तूफान जहां तबाही लेकर आता है, वहीं कुछ ऐसे लोग होते हैं जो शोध कर रहे होते हैं और कई लोगों में यह रोमांच भी पैदा करता है. ऐसा ही एक तूफान सिल्वरटन में आता है, और हर कोई उसका अपने तरीके से मुकाबला करता है. 

बेशक ये फिल्में काल्पनिक घटनाओं पर आधारित हैं, लेकिन जलवायु परिवर्तन और उसकी विभीषिका से जुड़ी सच्चाई को ही दिखाती हैं. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com