NDTV Khabar

लड़के के लड़की बनने की दास्तान, अब दिखेगी सीधे टीवी पर

एक लड़के के लड़की में बदलने की कहानी को अब भारतीय टेलीविजन पर देखा जा सकेगा. लंबे समय से सेंसर बोर्ड की वजह से हॉलीवुड फिल्म 'द डैनिश गर्ल' का प्रसारण नहीं किया जा रहा था.

145 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लड़के के लड़की बनने की दास्तान, अब दिखेगी सीधे टीवी पर

खास बातें

  1. लड़के का शरीर, लड़की की रूह की कहानी है फिल्म
  2. ऑस्कर में कई कैटगरी में हुई थी नॉमिनेट
  3. एलिसिया विकेंडर ने जीता था ऑस्कर
नई दिल्ली: एक लड़के के लड़की में बदलने की कहानी को अब भारतीय टेलीविजन पर देखा जा सकेगा. लंबे समय से सेंसर बोर्ड की वजह से हॉलीवुड फिल्म 'द डैनिश गर्ल' का प्रसारण नहीं किया जा रहा था. अब इसकी राह साफ हो गई है. इस रविवार को फिल्म का प्रसारण टीवी पर किया जाएगा. करीब सात महीने पहले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अपना संस्कारी चेहरा दिखाते हुए फिल्म के टीवी पर प्रसारण पर आपत्ति जताई थी. चैनल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि "लंबे इंतजार के बाद 'द डैनिश गर्ल'  को 15 अक्टूबर को सोनी ली प्लेक्स एचडी पर देखा जा सकेगा." 

यह भी पढ़ेंः जब पेट भरने की खातिर ‘फिरंगी’ बनकर लोगों को चूना लगाते थे अनुपम खेर

टॉम हूपर निर्देशित यह फिल्म एक चित्रकार के बारे में है जो सामाजिक विरोध के बावजूद अपनी सेक्सुअल आइडेंटिटी की तलाश करता है और इसमें उसकी पत्नी उसका साथ देती है. पहले इस फिल्म का प्रीमियर 26 मार्च को होने वाला था, लेकिन बाद में चैनल ने प्रसारण के लिए 'आवश्यक प्रमाणन' नहीं मिलने पर इसका प्रसारण रद्द करने की सूचना दी थी. सूत्रों के मुताबिक, सीबीएफसी ने फिल्म की कहानी को संवेदनशील पाया था और इसके प्रसारण पर रोक लगा दी थी. इस हॉलीवुड फिल्म में इडी रेडमेन और एलिसिया विकेंडर लीड रोल में नजर आएंगे. एलिसिया विकेंडर को इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑस्कर पुरस्कार मिला था. 

(इनपुटः IANS)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement