NDTV Khabar

इस सुपरस्टार ने बताई अपनी दास्तान, कहा-15 साल की उम्र तक नहीं जानता था 'क्या होता है शॉवर'

आर्नोल्ड (Arnold Schwarzenegger) का सफर हर युवा को प्रेरित करता है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वह लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते रहते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस सुपरस्टार ने बताई अपनी दास्तान, कहा-15 साल की उम्र तक नहीं जानता था 'क्या होता है शॉवर'

Arnold Schwarzenegger ने याद किए अपने पुराने दिन

नई दिल्ली:

दुनिया में आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर (Arnold Schwarzenegger) का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. एक कलाकार होने के अलावा वह, एक फिल्म मेकर, बिजनेस पर्सन, लेखक और मशहूर राजनीतिज्ञ भी हैं. आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर (Arnold Schwarzenegger) सात बार मिस्टर ओलंपिया (Mr. Olympia) का खिताब जीत चुके हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि दुनिया में बॉडी बिल्डिंग का क्रेज पैदा करने में आर्नोल्ड का अभूतपूर्व योगदान है. तमाम उपलब्धियों से शुमार आर्नोल्ड (Arnold Schwarzenegger) का सफर हर युवा को प्रेरित करता है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वह लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देते रहते हैं. अपनी पुरानी बातों को याद करते हुए ऐसा ही एक पोस्ट आर्नोल्ड ने पिछले दिनों शेयर किया. 

The Predator Hindi Trailer: बटन दबाते ही धरती पर लौटे खतरनाक Predator, यूं कर रहे हैं कत्लेआम


Avengers Endgame Trailer: 'एवेंजर्स' की आखिरी जंग में दिखेंगे ये 'सुपरहीरोज', यूट्यूब पर वायरल हुआ Video

टिप्पणियां

आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर  (Arnold Schwarzenegger) ने अपनी पुरानी यादों को शेयर करते हुए लिखा कि मैंने बचपन में कभी नल से पानी को आते हुए नहीं देखा था लिहाजा 15 साल की उम्र तक मैं जानता भी नहीं था कि शॉवर क्या होता है. उन्होंने बताया कि 15 साल की उम्र में मैंने जिम ज्वाइन की तो पहली बार शॉवर को देखा. आर्नोल्ड (Arnold Schwarzenegger) ने एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि इस बेसिन में हम नहाया करते थे.  श्वार्जेनेगर के मुताबिक मैं और मेरा भाई बड़ी मुश्किलों से कुएं से पानी लाया करते थे. फिर उससे परिवार का एक एक सदस्य खुद को साफ किया करता था. पहले मां नहाती थी, फिर पिता, उसके बाद मेरा बड़ा भाई और आखिर में मैं (आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर). 

उन्होंने बताया कि मेरी बारी आते तक पानी काफी गंदा हो जाया करता था लेकिन मैं और मेरा भाई, दोबारा उस कुएं तक नहीं जाते थे, क्योंकि वह काफी कठिन हुआ करता था. आर्नोल्ड (Arnold Schwarzenegger)ने अपने फैंस से उनकी ऐसी ही यादों के बारे में पूछा, जिसके जवाब में जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement