NDTV Khabar

इस एक्‍ट्रेस के Tweet से ऐसा मचा बवाल की दुनियाभर की लड़कियां छोड़ रही हैं ट्विटर

#WomenBoycottTwitter कैंपेन, हॉलिवुड की मशहूर एक्ट्रेस रोज मैकगोवन ने शुरू किया है, जिनके समर्थन में अब दुनियाभर की महिलाएं उतर आई हैं.

339 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस एक्‍ट्रेस के Tweet से ऐसा मचा बवाल की दुनियाभर की लड़कियां छोड़ रही हैं ट्विटर
नई दिल्‍ली: ट्विटर पर अक्‍सर दिन की सबसे बड़ी खबरें या घटनाएं तुरंत ट्रेंड करने लगती हैं और यही कारण है कि दुनिया भर के कई जानकारों से लेकर दिग्‍गज सेलेब्रिटीज, राजनेता, खेल जगत, ज्ञान-विज्ञान से जुड़ी लगभग हर हस्‍ती इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट से जुड़ी हुई है. लेकिन शुक्रवार को अचानक ट्विटर पर #WomenBoycottTwitter ट्रेंड करने लगा, इसकी वजह है दुनिया भर की महिलाएं जो ट्विटर छोड़ रही हैं. दरअसल इस मुहिम की शुरुआत तो अमेरिका से हुई है लेकिन अब भारत समेत दुनिया के कई हिस्‍सों से लोग इस मुहिम में हिस्‍सा बन रहे हैं. सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि पुरुष इस कैंपेन में उनका साथ दे रहे हैं.
 



यह भी पढ़ें: The Rock की वजह से ‘फास्ट एंड फ्यूरियस-9’ 2020 में होगी रिलीज!

क्‍या है #WomenBoycottTwitter

#WomenBoycottTwitter कैंपेन, हॉलिवुड की मशहूर एक्ट्रेस रोज मैकगोवन ने शुरू किया है, जिनके समर्थन में अब दुनियाभर की महिलाएं उतर आई हैं. इस कैंपेन के तहत आज के दिन यानी 13 अक्‍टूबर को दुनियाभर की महिलाएं एक दिन के लिए ट्विटर से दूरी बना रही हैं. दरअसल ट्विटर ने गुरुवार को रोज के अकाउंट को बंद कर दिया था. रोज ने निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंसटाइन पर रेप का आरोप लगाया है. उनका कहना था, 1997 में  हार्वी ने उनके साथ रेप किया था. उन्होंने ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपने साथ हुई आपबीती बतायी थी.
 
 

TWITTER HAS SUSPENDED ME. THERE ARE POWERFUL FORCES AT WORK. BE MY VOICE. #ROSEARMY #whywomendontreport

A post shared by Rose McGowan (@rosemcgowan) on


इसके बाद ट्विटर ने 12 घंटे के लिए उनके अकाउंट को बंद कर दिया था. रोज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन पोस्ट का स्क्रीनशॉट डाला है जो ट्विटर की तरफ से उन्हें भेजे गए हैं. ट्विटर ने रोज से अपने ट्वीट हटाने के लिए कहा था. ट्विटर का कहना था कि रोज मैकगॉवन के ट्वीट, ट्विटर की नीतियों के खिलाफ हैं.  इसके विरोध में दुनियाभर की महिलाओं ने ट्विटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

इस कैंपेन के समर्थन में दुनिया भर की महिलाएं उनका साथ देने के लिए एक दिन के इस बॉयकॉट का आह्वान कर रही हैं.

VIDEO: बनेगा स्वच्छ इंडिया : एनडीटीवी-डेटॉल की खास मुहिम से जुड़े अमिताभ बच्चन ने कही अहम बात



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement