NDTV Khabar

नाबालिग बच्चों को गाड़ी सौंपी, हैदराबाद में 26 पैरेंट्स पहुंचे जेल

अक्सर आप सड़कों पर धड़ल्ले से नाबालिग बच्चों को गाड़ी दौड़ाते हुए देखते होंगे. ये अपनी जान जोखिम में तो डालते ही हैं, साथ ही दूसरों के लिए भी मुसीबत का सबब बन जाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग बच्चों को गाड़ी सौंपी, हैदराबाद में 26 पैरेंट्स पहुंचे जेल

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  2. नाबालिग को गाड़ी देने वाले अभिभावकों को भेजा जेल
  3. लगातार बढ़ रहे हादसों के बाद की जा रही है कार्रवाई
हैदराबाद : अक्सर आप सड़कों पर धड़ल्ले से नाबालिग बच्चों को गाड़ी दौड़ाते हुए देखते होंगे. ये अपनी जान जोखिम में तो डालते ही हैं, साथ ही दूसरों के लिए भी मुसीबत का सबब बन जाते हैं. ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए हैदराबाद पुलिस विशेष अभियान चला रही है. इसी कड़ी में वहां की ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और बच्चों के हाथ में गाड़ी सौंपने वाले 26 पैरेंट्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

यह भी पढ़ें - अब आसान नहीं होगा डुप्लिकेट लाइसेंस बनवाना, ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर तेजी से हो रही है यह तैयारी

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अनिल कुमार ने कहा कि मार्च में 20 पैरेंट्स को भेजा गया था. वहीं इस महीने अभी तक 6 पैरैंट्स जेल भेजे गए हैं. उन्होंने कहा कि शहर में नाबालिगों द्वारा गाड़ी चलाने की बढ़ती घटनाओं के बाद यह कार्रवाई की गई. एक नाबालिग को एक माह के लिए जेल भी भेजा गया. लोगों की जागरूकता के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है और कवायद की जा रही है. उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ-साथ माता-पिता की काउंसिलिंग के लिए भी तमाम व्यवस्था की गई है. गौरतलब कि हैदराबाद में पिछले दिनों ही इंजीनियरिंग की चार छात्राओं ने सड़क किनारे सो रहे 48 वर्षीय अशोक पर गाड़ी चढ़ा दी. घटना में अशोक की मौत हो गई थी. इनकी आयु 19-21 के बीच बताई जा रही थी. 

यह भी पढ़ें - भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ इन 8 देशों में चला सकते हैं कार

टिप्पणियां
VIDEO:मुकाबला : बिना जांच कैसे बनते हैं ड्राइविंग लाइसेंस?




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement