NDTV Khabar

हैदराबाद पुलिस का आरोप, BJP विधायक राजा सिंह ने खुद को पहुंचाई चोट, अब पुलिस पर मढ़ रहे दोष

हैदराबाद पुलिस ने कहा कि विधायक राजा सिंह (Raja Singh) पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में घायल नहीं हुए हैं. पुलिस ने उन पर कथित रूप से खुद को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद पुलिस का आरोप, BJP विधायक राजा सिंह ने खुद को पहुंचाई चोट, अब पुलिस पर मढ़ रहे दोष

हैदराबाद पुलिस ने राजा सिंह (Raja Singh) पर कथित रूप से खुद को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया.

खास बातें

  1. हैदराबाद में कथित लाठीचार्ज के बाद सियासत गर्म
  2. हैदराबाद पुलिस का बीजेपी विधायक पर आरोप
  3. कहा- राजा सिंह ने खुद को पहुंचाई चोट
हैदराबाद :

हैदराबाद में बीजेपी विधायक राजा सिंह के कथित पुलिस लाठीचार्ज में घायल होने का मामला गरमा गया है. हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को राजा सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विधायक राजा सिंह (Raja Singh) पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में घायल नहीं हुए हैं. पुलिस ने उन पर कथित रूप से खुद को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया. घटना गुरुवार को तड़के 2 बजे हुई, जब लोगों के एक समूह ने अवैध रूप से स्वतंत्रता सेनानी रानी अवंतिबाई की प्रतिमा को उनकी एक 25 फीट की प्रतिमा से बदला, जिससे जुमेरात बाजार क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि राजा सिंह अपने हाथों में ग्रेनाइट पत्थर लिए हुए हैं.  

पाक सेना का दावा- BJP विधायक ने हमारा गाना कॉपी कर भारतीय सेना को समर्पित किया


पुलिस उपायुक्त (पश्चिम जोन) के ए.आर. श्रीनिवास ने बताया, "वह अपने सिर पर खुद से पत्थर मारते दिख रहे हैं और हमें विश्वास है कि यही चोट लगने की वजह है. अगर लाठीचार्ज हुआ होता तो, और लोग भी घायल होते अधिकारी ने कहा, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जेएचएमसी) की ओर से ऐसा करने की इजाजत नहीं थी, इसलिए पुलिस ने समूह को रोकने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि राजा सिंह (Raja Singh) वहां 200 समर्थकों के साथ पहुंच गए और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया व अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया. अधिकारी ने कहा, "उन्होंने हमारे कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और जबरदस्ती प्रतिमा को स्थापित कर दिया, जो कि एक गैरकानूनी कृत्य है". 

डीएसपी ने कहा, "मैं यह जानकर आश्चर्यचकित हूं कि राजा सिंह ने आज सुबह कहा कि उन्हें पुलिस की कार्रवाई में चोट लगी है. वास्तव में, उन्होंने हमारे कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ बदतमीजी की". पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनलोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने प्रतिमा अवैध रूप से स्थापित की है और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया है. आरोपियों पर गैरकानूनी ढंग से एकत्रित होने, लोक सेवक पर हमला करने और विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले उस्मानिया जनरल अस्पताल में इलाज करा रहे राजा सिंह ने दावा किया था कि वह पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हुए हैं.  

BJP विधायक राजा सिंह ने AIMIM के प्रोटेम स्पीकर की मौजूदगी में शपथ लेने से किया इनकार, बताई ये वजह

टिप्पणियां

राजा सिंह ने ट्वीट कर हैदराबाद पुलिस पर निशाना साधा और कहा कि 'लाठीचार्ज के चुनिंदा वीडियो जारी करने के बजाए सारे वीडियो जारी करें. ताकि सच्चाई सामने आ सके...हमेशा हिंदुओं को ही क्यों निशाना बनाया जाता है'. बता दें कि घटना के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. लक्ष्मण और अन्य पार्टी नेताओं ने राजा सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. लक्ष्मण ने आरोप लगाया कि उनके पार्टी विधायक पर हमले के पीछे टीआरएस सरकार का हाथ है. (इनपुट- IANS)

VIDEO: ताकतवर पर क़ानून इतना नरम क्यों?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement