NDTV Khabar

शिवलिंग की खोज में जेसीबी लेकर हैदराबाद हाईवे पर पहुंच गया शख्स और फिर.....

तेलगु भाषी राज्य आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कल शाम की दो घटनाओं ने भारत की दो तस्वीरों को शायद बेहतर ढंग से पेश किया.

7.7K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवलिंग की खोज में जेसीबी लेकर हैदराबाद हाईवे पर पहुंच गया शख्स और फिर.....

हैदराबाद हाइवे में एक व्यक्ति ने जेसीबी मशीन से करीब 10 फीट गड्ढा बना दिया.

खास बातें

  1. हैदराबाद से 80 किलोमीटर दूर जानगांव की घटना, जेसीबी से खोदा रोड
  2. राष्ट्रीय राजमार्ग 163 पर एक किमी लंबा जाम लग गया
  3. यह राजमार्ग वारंगल को हैदराबाद से जोड़ता है, एफआईआर दर्ज
हैदराबाद: तेलगु भाषी राज्य आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कल शाम की दो घटनाओं ने भारत की दो तस्वीरों को शायद बेहतर ढंग से पेश किया. एक ओर जहां इसरो ने सबसे वजनी रॉकेट जीएसएलवी-एमके 3 डी1 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया. वहीं दूसरी घटना भी लगभग उसी समय हुई. हैदराबाद के करीब एक हाइवे को एक व्यक्ति ने भगवान शिव की खोज में 10 फीट खोद डाला.    

हैदराबाद से 80 किलोमीटर दूर जानगांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 163 पर एक किमी लंबा जाम लग गया. यह राजमार्ग वारंगल को हैदराबाद से जोड़ता है लेकिन बीच हाइवे में एक व्यक्ति ने जेसीबी मशीन से करीब 10 फीट गड्ढा बना दिया.जिससे सड़क पर लंबा-चौड़ा जाम लग गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह कारनामा एक ग्रामीण मनोज ने किया है जिसका कहना है कि भगवान शिव ने उसे स्वप्न दिया है कि वे उसे इस जगह पर मिलेंगे. हर समय वह इस स्थान पर आता है, गड्ढे के भीतर जाता है और फिर अनियंत्रित होकर कांपने लगता है. पिछले तीन वर्षों से मनोज इस स्थान को खोदना चाहता था लेकिन स्थानीय लोगों का उसे समर्थन नहीं मिला. वह प्रत्येक सोमवार को हाईवे के किनारे पूजा किया करता था. आखिरकार, वह ग्रामीणों को समझाने में कामयाब रहा. स्थानीय नेताओं और सरपंच का समर्थन लेकर एक जेसीबी मशीन से हाईवे को खोदा गया. हालांकि शिवलिंग नहीं मिला. यहां तक कि उसकी खोज में गड्ढे को 15 फीट तक खोद दिया गया.

पुलिस प्रशासन भी मनोज की सनक से अच्छा खासा नाराज है. एक अधिकारी ने कहा, "पहले तो उसने 10 फीट कहा था. फिर 15 फीट कहने लगा. अब वह कह रहा है कि 2 फीट और खोद दिया जाए. ऐसे में सड़क के बीच एक कुआं ही बन जाएगा."  

उधर, जैसे- जैसे रोड के दोनों ओर ट्रैफिक बढ़ा, पुलिस प्रशासन बेचैन हो गया. जल्दी से खुदाई कार्य रुकवा दिया और मनोज समेत कई स्थानीय नेताओं को स्थल से दूर ले गई. स्थानीय पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास का कहना है कि हाईवे को बहुत ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ है. श्रीनिवास ने बताया कि हाईवे पर अवैध खुदाई करने का केस दर्ज किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement