सैलरी 3 लाख रुपये की जाए - तेलंगाना के विधायकों की सीएम चंद्रशेखर राव से मांग

सैलरी 3 लाख रुपये की जाए - तेलंगाना के विधायकों की सीएम चंद्रशेखर राव से मांग

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

तेलंगाना के विधायकों का कहना है कि उनके लिए खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है, इसलिए मौजूदा वेतन में 200 गुना की बढ़ोतरी की जानी चाहिए। इन विधायकों ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मांग की है कि उनका वेतन 95,000 से बढ़ाकर 3 लाख रुपये महीना किया जाना चाहिए।

वेतन बढ़ाने की मांग के पीछे ये तर्क
इन विधायकों ने वेतन बढ़ाने की मांग के साथ उन कारणों का भी जिक्र किया है कि कैसे इन लोगों का खर्च काफी बढ़ गया है। विधायकों ने कहा कि पद पर रहते हुए उन्हें काफी यात्रा करनी पड़ती है, कार में ईंधन पर काफी खर्च होता है। तमाम समितियों में होने के कारण आना-जाना पड़ता है और उनके स्टाफ का खर्च भी काफी ज्यादा हो गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार तेलंगाना की सरकार विधायकों के वेतन के मद पर 15 करोड़ रुपये सालाना खर्च करती है।

राज्य के किसान हैं बेहाल
देश के सबसे युवा राज्य तेलंगाना को आंध्र प्रदेश से जून 2014 में अलग कर बनाया गया है। यह राज्य लगातार किसानों की आत्महत्या और उनके कर्ज में डूबे होने की वजह से जाना जाता रहा है। पिछले साल ही कई किसानों ने खराब आर्थिक स्थिति और फसल नुकसान के चलते आत्महत्या कर ली थी।

Newsbeep

किसानों की ऐसी स्थिति के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने चीन की यात्रा एक निजी जेट विमान से की थी, जिससे सरकारी खजाने पर 2 करोड़ रुपये का बोझ पड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल दिसबंर में भी मुख्यमंत्री ने बहुत बड़े पैमाने पर बारिश और भगवान के आशीर्वाद के लिए एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवाया था, जिस पर करीब 7 करोड़ रुपये का खर्च आया था। मुख्यमंत्री के परिवार के लोगों का कहना था कि इस आयोजन पर खर्चे के लिए धन पार्टी के नेताओं के समर्थकों ने चंदे से जुटाया था।