NDTV Khabar

मदरसों और शिशु मंदिर पर विवादित पोस्ट को लेकर दिग्विजय सिंह पर मामला दर्ज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मदरसों और शिशु मंदिर पर विवादित पोस्ट को लेकर दिग्विजय सिंह पर मामला दर्ज

हैदराबाद पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे के तहत मामला दर्ज किया....

खास बातें

  1. पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में सोमवार को मामला दर्ज किया
  2. मदरसा-शिशु मंदिर पर कथित पोस्ट को लेकर दर्ज किया केस
  3. सिंह ने 22 फरवरी को सोशल नेटवर्किंग साइट पर डाली थी पोस्ट
हैदराबाद:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में सोमवार को मामला दर्ज किया. मदरसा और आरएसएस संचालित सरस्वती शिशु मंदिर पर उनके कथित पोस्ट को लेकर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ भादंसं की धारा 295 ए (जानबूझकर घृणास्पद कृत्य, धर्म या धार्मिक मत को आहत कर किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया.
 


सिंह ने 22 फरवरी को सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट डालकर मदरसा और आरएसएस द्वारा संचालित स्कूलों की तुलना करते हुए कहा कि दोनों 'घृणा' फैला रहे हैं. दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट के बाद दोनों तरफ के लोगों से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी.
टिप्पणियां

दबीरपुर थाने के निरीक्षक सी. वेंकन्ना नाईक ने कहा कि इस बारे में शिकायत मजलिस बचाओ तहरीक के नेता अमजद उल्ला खान ने दर्ज कराई है.  अधिकारी ने कहा, "हमने भादंसं की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है और इसकी जांच चल रही है."
 


इतना ही नहीं,  यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान शुरू हुए 'गधा' विवाद में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी कूद पड़े थे. उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी आपने सही कहा कि आप बिल्कुल गधे के माफिक काम कर रहे हैं.  उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "मोदी जी, आपने ठीक फरमाया कि आप बिल्कुल गधे के माफिक काम कर रहे हैं."  दिग्विजय सिंह का प्रधानमंत्री पर ये हमला मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया कि वो 'वफादार' और 'परिश्रमी' जानवर से प्रेरणा लेते हैं और इस बात पर हैरानी जताई थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुजरात के गधों से 'डरते' हैं.

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement