Hindi news home page

हैदराबाद: समय पर फीस नहीं जमा करने पर 19 बच्चों को स्कूल ने बनाया बंधक

ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद: समय पर फीस नहीं जमा करने पर 19 बच्चों को स्कूल ने बनाया बंधक

हैदराबाद के हयातनगर स्थित सरिता विद्या निकेतन स्कूल की करतूत का पर्दाफाश हुआ है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. बंधक बनाए गए एक बच्चे ने दूसरे मोबाइल से मां को बताई पूरी बात
  2. स्कूल की ओर से बंधक बनाए गए बच्चों में एक 5 साल का भी
  3. पूरा घटनाक्रम हैदराबाद के हयातनगर स्थित सरिता विद्या निकेतन में हुआ
हैदराबाद: हैदराबाद के एक निजी स्कूल में 19 छात्रों को दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया. इन छात्रों का बस इतना कसूर था कि इन्होंने तय समय पर फीस नहीं चुका पाए थे. इतना ही नहीं, इन छात्रों को शनिवार से शुरू हुई वार्षिक परीक्षा में भी नहीं बैठने दिया गया. हालांकि बाद में मामले के तूल पकड़ने पर बच्चों को परीक्षा देने दी गई. स्कूल की ओर से इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी. हयातनगर स्थित सरिता विद्या निकेतन स्कूल की इस करतूत का पर्दाफाश तब हुआ जब एक पीड़ित छात्र के अभिभावक ने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने जुवेनाइल एक्स के तहत स्कूल प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक एक पीड़ित बच्चे की मां ने बताया, 'स्कूल में किसी बच्चे के अभिभावक फीस जमा करने पहुंचे थे, मेरी बेटी ने उनसे मोबाइल फोन मांगकर मुझे पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया.'

बच्ची के पिता के अनुसार, 'बेटी ने फोन कर अपनी मम्मी को सजा के बारे में बताया।' इसके बाद वे पुलिस को लेकर स्कूल में पहुंचे, जिसके बाद बच्चों को रिहा कराया जा सका. 

वहीं एक अन्य छात्र के पिता ने बताया कि वे स्कूल की ओर से दिए गए इस तरह की सजा से काफी घबराए हुए हैं. उन्होंने बताया कि जिन बच्चों को कमरे में बंद किया गया उनमें एक पांच साल का बच्चा भी था. अभिभावकों ने स्कूल से खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement