झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित, BJP ने की हनुमान मंदिर की मांग

इस बीच विधानसभा का मानसून सत्र कल (शुक्रवार, 3 सितंबर) से शुरू हो गया लेकिन विपक्षी बीजेपी के  सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया, जिस वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी.

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित, BJP ने की हनुमान मंदिर की मांग

झारखंड विधानसभा का कमरा संख्या TW 348 नमाज पढ़ने के लिए आवंटित किया गया है.

रांची:

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) की नई बिल्डिंग में स्पीकर ने नमाज अदा करने के लिए एक कमरा आवंटित किया है. विधानसभा सचिवालय के मुताबिक 2 सितंबर को एक आदेश के तहत मुस्लिम विधायकों के लिए कमरा संख्या TW 348 आवंटित किया गया है, ताकि वे वहां नमाज पढ़ सकें.  विधानसभा अध्यक्ष के आदेश से उपसचिव नवीन कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

बीजेपी ने इसकी आड़ में विधान सभा अध्यक्ष से विधानसभा परिसर में ही स्थान आवंटित करने की मांग की है, ताकि वहां हनुमान मंदिर बनाया जा सके. पूर्व विधान सभा अध्यक्ष और बीजेपी नेता सीपी सिंह ने कहा, "मैं नमाज के लिए कमरा आवंटित करने के खिलाफ नहीं हूं लेकिन उन्हें झारखंड विधानसभा परिसर में मंदिर भी बनाना चाहिए. मैं यहां तक ​​मांग करता हूं कि वहां हनुमान मंदिर की स्थापना की जाए. अगर स्पीकर ने मंजूरी दी तो हम अपने खर्च पर मंदिर बना सकते हैं."

बता दें कि फिलहाल जेएमएम नेता रवींद्र नाथ महतो झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष हैं. इस बीच विधानसभा का मानसून सत्र कल (शुक्रवार, 3 सितंबर) से शुरू हो गया लेकिन विपक्षी बीजेपी के  सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया, जिस वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* झारखंड में DGP की नियुक्ति पर SC की टिप्पणी, UPSC की ओवरहालिंग जरूरी
* झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से की पिटाई, तीन आरोपी निलंबित
* जामताड़ा बना साइबर ठगी का हब, मास्टरमाइंड रॉकस्टार समेत 14 अरेस्ट, इनके ठाठ-बाट देख चौंक जाएंगे