एंटीलिया बम केस : मनसुख हिरेन की हत्या के लिए 45 लाख रुपये दिए गए, NIA ने कोर्ट को बताया 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मामले में चार्जशीट फ़ाइल करने के लिए और 30 दिन का एक्सटेंशन मांगा है. अदालत में मंगलवार को सुनवाई के दौरान NIA ने कोर्ट को ये जानकारी दी. मामले में आज भी सुनवाई है.

एंटीलिया बम केस : मनसुख हिरेन की हत्या के लिए 45 लाख रुपये दिए गए, NIA ने कोर्ट को बताया 

NIA ने इस केस में सचिन वाजे को साजिश का अहम सूत्रधार बताया है

मुंबई:

रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में कड़िया जुड़ती जा रही हैं. NIA ने कोर्ट को बताया है कि मनसुख हिरेन की हत्या के लिए आरोपियों को 45 लाख रुपये दिए गए थे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मामले में चार्जशीट फ़ाइल करने के लिए और 30 दिन का एक्सटेंशन मांगा है.  अदालत में मंगलवार को सुनवाई के दौरान NIA ने कोर्ट को ये जानकारी दी. मामले में आज भी सुनवाई है. जांच एजेंसी इस मामले में परतों को खोलने में जुटी है. 

वहीं एंटीलिया के पास विस्फोटक रखने के मामले में एनआईए कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम संतोष शेलार और आनंद जाधव हैं. एंटीलिया के पास जिलेटिन की छड़ें रखने के मामले को मुंबई पुलिस के हाथों से एनआईए को सौंपा गया था. एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे को मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच एजेंसी ने वाजे की निशानदेही पर मुंबई की मीठी नदी से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क और साजिश में इस्तेमाल कारों की नंबर प्लेट जैसी कई अहम चीजें बरामद की हैं. इस केस में एक दर्जन से ज्यादा कारें जब्त की जा चुकी हैं. जिलेटिन की छड़ों को जिस एसयूवी में रखा गया था, उसके मालिक मनसुख हिरेन की हत्या कर दी गई थी. हिरेन के केस में भी सचिन वाजे और कई अन्य को आरोपी बनाया गया है.