''तुम्हें डर नहीं लगता?'': दीपावली पर शख्स ने बिरयानी दुकानदार को दी धमकी, वीडियो वायरल

पुलिस ने बताया कि उन्होंने वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक वीडियो में आरोपी खुद को दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल का सदस्य नरेश कुमार सूर्यवंशी बता रहा है.

''तुम्हें डर नहीं लगता?'': दीपावली पर शख्स ने बिरयानी दुकानदार को दी धमकी, वीडियो वायरल

पुलिस ने आईपीसी की धारा 295ए के तहत मामला दर्ज किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के संत नगर (Sant Nagar) इलाके में दीपावली के दिन एक बिरयानी की दुकान (Biryani Shop) जबरन बंद कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स दुकानदार को धमकी दे रहा है और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा है. दीवाली के दिन आरोपी शख्स बिरयानी की दुकान पर जाकर कहता है, ''हिंदुओं के त्योहार पर दुकान क्यों खोल रखी है''. यही नहीं अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहता है, ''ये हिंदुओ का इलाका है, यहां दुकान किसने खोलने दी.''

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 295A के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है उसे पहचानने और गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

एनडीटीवी स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता है.

पुलिस ने बताया कि उन्होंने वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक वीडियो में आरोपी खुद को दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल का सदस्य नरेश कुमार सूर्यवंशी बता रहा है. उसे संत नगर स्थित दुकान के कर्मचारियों से यह कहते सुना जा सकता है कि यह एक हिंदू क्षेत्र है. पुलिस के मुताबिक वीडियो में सूर्यवंशी को दुकान के लोगों को यह चेतावनी देते हुए सुना गया कि किसी त्योहार पर दुकान नहीं खोलें.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद दुकान मालिक ने दुकान बंद कर दी. उन्होंने बताया कि यह वीडियो बृहस्पतिवार की रात नौ बजे के करीब रिकॉर्ड कर बाद में सोशल मीडिया पर डाल दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो को संज्ञान में लेते हुये तथ्यों का सत्यापन करने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए के तहत बुराड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया.