असम विधानसभा चुनाव : टिकट न मिलने से नाराज मंत्री ने थामा कांग्रेस का दामन

Assam assembly election 2021: असम के खनन मंत्री रोंगहांग एआईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख रिपुन बोरा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

असम विधानसभा चुनाव : टिकट न मिलने से नाराज मंत्री ने थामा कांग्रेस का दामन

कांग्रेस रोंगहांग को दिफु सीट से मैदान में उतार सकती हैं, जहां से वह विधायक हैं.

गुवाहाटी:

Assam assembly election: असम विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी का टिकट न मिलने से नाराज मंत्री सुम रोंगहांग ने  रविवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस रोंगहांग को दिफु सीट से मैदान में उतार सकती हैं, जहां से वह विधायक हैं.

ताइवान की फोटो के बाद कांग्रेस ने झारखंड के वीडियो को असम में हुई गोलीबारी बताकर किया इस्तेमाल

असम के खनन मंत्री रोंगहांग एआईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख रिपुन बोरा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. मंत्री ने कहा कि जिस तरह उनका टिकट काटा गया, वो तरीका उन्हें पसंद नहीं आया. रोंगहांग का कहना था कि उन्होंने पूरी जिम्मेदारी से अपना कर्तव्य निभाया. कुछ लोगों की साजिश के चलते मुझे टिकट नहीं दिया गया.

हिमंता बिस्वा सरमा: पूर्वोत्तर में 'BJP के चाणक्य' पर जालुकबारी से 5वीं जीत दर्ज करने का दारोमदार

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपारदर्शी तरीके से कार्य करती है.रोंगहांग ने कहा, बीजेपी में रहकर मैं जनता के लिए काम नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है.गौरतलब है कि असम की 126 सीटों पर तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां 2016 में बीजेपी ने पहली बार सरकार बनाई थी. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में असम गण परिषद और यूपीपीएल के साथ गठबंधन किया है. जबकि कांग्रेस गठबंधन में एआईयूडीएफ और बोडो पीपुल्स फ्रंट जैसे कई दल शामिल हैं.