Assam polls: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने EVM को लेकर चुनाव आयोग पर साधा निशाना, पूछे 6 सवाल..

असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के अंगर्तत 27 मार्च को दूसरे चरण के अंतर्गत गुरुवार, एक अप्रैल को वोट डाले गए् थे. तीसरे और अंतिम चरण के अंतर्गत छह अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

Assam polls: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने EVM को लेकर चुनाव आयोग पर साधा निशाना, पूछे 6 सवाल..

रणदीप सुरजेवाला ने लिखा है, असम चुनाव में संभावित हार की आशंका से बीजेपी बौखला गई है

नई दिल्ली:

Assam Assembly Elections 2021: कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. सुरजेवाला ने इस मसले पर सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं जिसमें उन्‍होंने ECI से 6 सवाल पूछे हैं. उन्‍होंने लिखा है, असम विधानसभा चुनाव में संभावित हार की आशंका से बीजेपी बौखला गई है, ऐसे में आखिरी उपाय ''ईवीएम'' ही होती है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा- क्‍या चुनाव आयोग जवाब देगा.

PM नरेंद्र मोदी के ममता बनर्जी पर तंज का महुआ मोइत्रा ने दिया जवाब तो बीच में 'कूद पड़े' गिरिराज सिंह..

1. बीजेपी उम्‍मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की कार से EVM क्‍यों बरामद हुई?

2. असम के दिफू में हातीपुरा पोलिंग स्‍टेशन के करीब एक लक्‍जरी कार की डिक्‍की में ईवीएम क्‍यों मिली ?

3. जामुनुख में अधिकारी, सुरक्षा अधिकारियों के बगैर ईवीएम क्‍यों लेकर जा रहे थे जबकि यह ECI के मेंडेट का सीधे तौर पर उल्‍लंघन है?

4. क्‍या कालाईगांव (Kalaigaon) के वोटरों ने बूथ से ईवीएम के गायब होने की शिकायत की थी? इस बारे में क्‍या जांच हुई और क्‍या कार्रवाई की गई?

5. क्‍या कुछ संदिग्‍ध अधिकारी डिब्रूगढ़ में स्‍ट्रांगरूम के अंदर पाए गए थे, जहां EVM रखी गई हैं? इस मामले में क्‍या कदम उठाए गए?

6. दूसरे चरण में क्‍या 139 पोलिंग स्‍टेशन में EVM के साथ खराबी का सामना करना पड़ा था, इसमें जागीरोड, नागांव, होजाई, नीलबागान, लुमडिंग और अन्‍य स्‍थान शामिल हैं? इस मामले में क्‍या कदम उठाया गया.

असम में एक बीजेपी प्रत्‍याशी की कार में ईवीएम मिलने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा, 'क्या स्क्रिप्ट है?चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई,तभी वहां एक गाड़ी प्रकट हुई. गाड़ी भाजपा के प्रत्याशी की निकली. मासूम चुनाव आयोग उसमें बैठकर सवारी करता रहा।प्रिय EC, माजरा क्या है? आप देश को इस पर कुछ सफाई दे सकते हैं?' 

असम के मंत्री ने पत्रकार को ‘गायब' करने की धमकी दी, कांग्रेस ने उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के अंगर्तत 27 मार्च को दूसरे चरण के अंतर्गत गुरुवार, एक अप्रैल को वोट डाले गए् थे. तीसरे और अंतिम चरण के अंतर्गत छह अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. राज्‍य में विधानसभा की 126 सीटें हैं और मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.