असम चुनाव : तामुलपुर में वोट टालने के लिए कांग्रेस की सहयोगी पार्टी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

तामुलपुर सीट पर असम विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में मंगलवार को वोट डाले जाएंगे.

असम चुनाव : तामुलपुर में वोट टालने के लिए कांग्रेस की सहयोगी पार्टी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली:

असम विधानसभा चुनाव में तामुलपुर सीट से असम बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट पार्टी के उम्मीदवार रंगजा खुंगुर बासुमतरी ने मतदान से एक सप्ताह पहले और नामांकन वापस लेने की तारीख निकलने के बाद भाजपा ज्वाइन कर ली. इसके बाद इस सीट पर मतदान आगे बढ़ाने की मांग के साथ बीपीएफ रविवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. तामुलपुर सीट पर असम विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में मंगलवार को वोट डाले जाएंगे. 

शुक्रवार को बीपीएफ हाग्रामा मोहिलारी ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को दूसरा खत लिखकर इस सीट से बीपीएफ का उम्मीदवार बदलने की इजाजत मांगी थी.

उन्होंने पत्र में लिखा था, 'मेरी पार्टी के उम्मीदवार ने वोटिंग से कुछ दिन पहले ही दल बद लिया. अब वह BPF के चुनाव निशाना से वोट पाने के हकदार नहीं हैं.'

'मास्क' बयान पर उपजे विवाद पर हिमंता बिस्वा सरमा का पलटवार, कहा- जो लोग मजाक उड़ा रहे हैं वो लोग...

उन्होंने यह भी कहा कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख के बाद बासुमतरी का दल बदलना एक "धोखाधड़ी', जिसने "चुनावों में निष्पक्षता की का उल्लंघन किया.

उन्होंने कहा, '...स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के हित में... माननीय आयोग से अनुरोध है कि बीपीएफ को तामुलपुर से अपने उम्मीदवार को तुरंत बदलने की अनुमति देने पर विचार करें. और पार्टी के प्रतीक को एक नए उम्मीदवार को आवंटित करें.'

BJP नेता हिमंता बिस्वा सरमा को राहत, चुनाव प्रचार पर लगी रोक की अवधि को चुनाव आयोग ने घटाया

रंगजा खुंगुर बासुमतरी ने असम के मंत्री हेमंत बिस्वा और केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की थी. बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट पहले भाजपा की ही सहयोगी पार्टी थी. बीपीएफ ने भाजपा का साथ छोड़कर फरवरी कांग्रेस का साथ पकड़ लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम में 6 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान, बोडोलैंड की सीटों पर कड़ा मुकाबला