बरेली: दुल्हन बनकर हेलीकॉप्टर से गांव पहुंची नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान, स्वागत के लिए उमड़ा पूरा गांव

बदायूं स्थित उझानी के बहादुरगंज मोहल्ले के निवासी भाजपा के नगर उपाध्यक्ष वेदराम लोधी ने अपनी बेटी सुनीता वर्मा की शादी बरेली में आंवला क्षेत्र के आलमपुर कोट गांव के निवासी श्रीपाल लोधी के पुत्र ओमेंद्र सिंह से तय की थी.

बरेली: दुल्हन बनकर हेलीकॉप्टर से गांव पहुंची नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान, स्वागत के लिए उमड़ा पूरा गांव

प्रतीकात्मक तस्वीर.

बरेली :

अपनी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के ऐसे स्वागत की मिसाल बिरले ही मिलती है. बरेली में चुनाव लड़ने के लिए अदालत में शादी और फिर चुने जाने के बाद विधि विधान से ब्याह करके हेलीकॉप्टर से ससुराल पहुंची एक महिला प्रधान की ग्रामीणों ने गर्मजोशी से अगवानी की. बदायूं जिले के उझानी कस्बे की बेटी सुनीता वर्मा को ससुराल पहुंचने से पहले ही गांव के लोगों ने ''मुंह दिखाई'' में गांव की प्रधानी सौंप दी. शनिवार को पूरे विधि विधान से शादी की रस्म अदा की गई और विदाई उड़न खटोले यानी हेलीकॉप्टर से हुई तो अपनी नई प्रधान के स्वागत में पूरा गांव उमड़ पड़ा.

शादी के जोड़े में दुल्हन ने किया गज़ब का Martial Arts, देख लोग हुए दंग, बोले-'ये दूल्हा को चेतावनी', देखें Video

बदायूं स्थित उझानी के बहादुरगंज मोहल्ले के निवासी भाजपा के नगर उपाध्यक्ष वेदराम लोधी ने अपनी बेटी सुनीता वर्मा की शादी बरेली में आंवला क्षेत्र के आलमपुर कोट गांव के निवासी श्रीपाल लोधी के पुत्र ओमेंद्र सिंह से तय की थी. पूर्व में ब्लाक प्रमुख रह चुके श्रीपाल का परिवार भी राजनीति में है. खुद उनकी पत्नी भी दो बार प्रधान रह चुकी हैं. इधर, सुनीता का रिश्ता तय होने के बाद पंचायत चुनाव भी आ गए.

श्रीपाल ने सोमवार को बताया कि रिश्ता तय होते ही उन्होंने होने वाली बहू को प्रधान का चुनाव लड़ाने का मन बनाया. चूंकि गांव की मतदाता सूची में सुनीता का नाम दर्ज कराना था और विवाह के लिए पर्याप्त समय नहीं था इसलिए अदालत में शादी का फैसला किया गया. उसके बाद सूची में सुनीता का नाम शामिल करा कर ग्राम प्रधान का नामांकन कराया गया.

नदी में रुकी नाव तो दुल्हन को कंधे पर उठाकर ले गया दूल्हा, वायरल हो रहा है VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीपाल ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सुनीता अपने मायके लौट गई. चुनाव के दौरान वह मतदाताओं के बीच नहीं गई लेकिन उन्होंने और सुनीता के पति ओमेंद्र सिंह ने मतदाताओं के बीच जाकर समर्थन में वोट मांगे और ग्रामीणों ने सुनीता को ''मुंह दिखाई'' देते हुए उसे जीत दिला दी.  श्रीपाल ने बताया कि शनिवार को ओमेंद्र और सुनीता की हिंदू रीति रिवाज से शादी की गई. दुल्हन की विदाई के लिए एक कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया गया और रविवार दोपहर वह जब सुनीता आलमपुर कोट पहुंचा तो बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हेलीपैड पर अपनी नई नवेली ग्राम प्रधान बहू का स्वागत किया. इलाके में इस पूरे घटनाक्रम की खासी चर्चा हो रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)