शिमला में नए साल के जश्न के बीच बम की धमकी, पुलिस ने खाली कराया रिज और माल रोड 

रिज और माल रोड शिमला में प्रसिद्ध स्थान हैं, जहां भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला था कि एक पाकिस्तानी-आधारित इकाई नए साल पर रिज पर बम विस्फोट की योजना बना रही है.

शिमला में नए साल के जश्न के बीच बम की धमकी, पुलिस ने खाली कराया रिज और माल रोड 

नए साल मनाने के लिए इन स्थानों पर जमा हुए हजारों पर्यटकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा.

शिमला:

नए साल के आगाज से कुछ ही घंटों पहले ही शुक्रवार देर शाम शिमला के प्रसिद्ध माल रोड और रिज को पुलिस ने खाली करा दिया. इसके साथ ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. इस दौरान रिज पर एक मोबाइल बम निरोधक वाहन भी देखा गया. रिज और माल रोड शिमला में प्रसिद्ध स्थान हैं, जहां भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. जानकारी के अनुसार पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला था कि एक पाकिस्तानी-आधारित इकाई नए साल पर रिज पर बम विस्फोट की योजना बना रही है.

मुंबई में पाबंदियों के साथ आएगा नया साल, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच शाम 5 बजे के बाद पब्लिक प्लेस पर 'नो एंट्री'

अलर्ट मिलने के बाद पुलिस ने पर्यटकों को उनके होटलों में भेजना शुरू कर दिया. जिसके बाद नए साल का जश्न मनाने के लिए इन स्थानों पर जमा हुए हजारों पर्यटकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा.

बता दें कि पड़ोसी राज्य हरियाणा के विपरीत हिमाचल प्रदेश ने बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों के मद्देनजर फिलहाल कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है, न ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. जबकि पिछले दो सप्ताह से पर्यटकों की भारी भीड़ शिलमा और हिमाचल के अन्य स्थानों पर देखने को मिल रही है.

हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूकंप के झटके, जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं

अधिकारियों ने ओमिक्रॉन बताया था कारण
बता दें कि जगहों को खालों कराने के पीछे पुलिस अधिकारियों ने पहले ऑमिक्रॉन का प्रसार रोकना बताया था. शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर हजारों लोग रिज मैदान में जमा हुए थे और जिला प्रशासन ने ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए भीड़भाड़ वाले रिज मैदान को खाली कराने का फैसला किया. रिज मैदान पर बम निरोधक दस्ते की मौजूदगी के बारे में नेगी ने कहा कि एहतियात के तौर पर दमकल वाहनों के साथ दस्ते को तैनात किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप क्रिसमस और नए साल पर छुट्टियां प्लान कर रहे हैं? देखिए शरद शर्मा की रिपोर्ट