विदेश मंत्री जयशंकर के G-7 की बैठक में वर्चुअली भाग लेने के मसले पर ब्रिटेन के उच्‍चायुक्‍त ने दी प्रतिक्रिया..

जब भारत में यूनाइटेड किंगडम (UK) के हाई कमिश्नर से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यूके में पब्लिक हेल्थ पर सलाह देने वाली Public Health England इस पर सलाह देगी और वहां से जानकारी आएगी.

विदेश मंत्री जयशंकर के G-7 की बैठक में वर्चुअली भाग लेने के मसले पर ब्रिटेन के उच्‍चायुक्‍त ने दी प्रतिक्रिया..

विदेश मंत्री एस जयशंकर चार दिन की यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे हैं

नई दिल्ली:

G-7 की इन पर्सन बैठक के लिए लंदन पहुंचे विदेश मंत्री एस. जयशंकर कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद अब वहां अपनी बैठकें वर्चुअली कर रहे हैं. जब भारत में यूनाइटेड किंगडम (UK) के हाई कमिश्नर से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यूके में पब्लिक हेल्थ पर सलाह देने वाली Public Health England इस पर सलाह देगी और वहां से जानकारी आएगी. उन्‍होंने कहा कि विदेश मंत्रालय से इस पर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने एक ट्वीट करते हुए मीटिंग में वर्चुअली भाग लेने के बारे में जानकारी दी थी. विदेश मंत्री के ट्वीट में कहा गया है, 'मुझे मंगलवार शाम को संभावित कोविड पॉजिटिव केस के संपर्क में आने के बारे में अवगत कराया गया है. सावधानी के तौर पर मैंने अपनी सारी बैठक, वर्चुअल मोड में करने का फैसला किया है. आज की G7 मीटिंग में भी मैं वर्चुअली ही उपस्थित रहूंगा.'

Covid-19 टेस्ट किट की पैकिंग में हो रही बड़ी लापरवाही, RT-PCR रिपोर्ट पर उठ रहे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्टों में कहा गया है कि छोटे प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री के साथ गए दो सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. ग्रुप ऑफ 7 समिट (G7) में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूएस और यूके के अलावा यूरोपीय यूनियन शामिल है. सूत्रों के अनुसार, जयशंकर के साथ ब्रिटेन गए प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गये और आगे की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. जी-7 समूह के देशों के विदेश मंत्रियों एवं विकास मंत्रियों की बैठक में बतौर अतिथि हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन के विदेश मंत्री के आमंत्रण पर जयशंकर सोमवार को लंदन पहुंचे थे.