'पूरे देश से मिले सुझावों के आधार पर लिया फैसला': शिक्षकों-अभिभावकों से मिल रही तारीफों पर बोले पीएम मोदी

CBSE Exam Cancelled :सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिक्षकों, अभिभावकों औऱ अन्य वर्गों से प्रशंसा मिल रही है. सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के निजी अकाउंट पर भी ऐसे हजारों पोस्ट किए गए.

'पूरे देश से मिले सुझावों के आधार पर लिया फैसला': शिक्षकों-अभिभावकों से मिल रही तारीफों पर बोले पीएम मोदी

CBSE 12th Board Exam को लेकर प्रधानमंत्री को हजारों ट्वीट किए गए

नई दिल्ली:

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द (CBSE 12th Board Exam Cancelled) करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को शिक्षकों, अभिभावकों औऱ अन्य वर्गों से प्रशंसा मिल रही है. सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के निजी अकाउंट पर भी ऐसे हजारों पोस्ट किए गए. पीएम मोदी ने बुधवार को इन्हीं में से कुछ अभिभावकों और शिक्षकों के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी. पीएम मोदी ने ऐसी कठिन परिस्थितियों में छात्रों की पढ़ाई जारी रखने और उनका हौसला बनाए रखने के लिए शिक्षकों और अभिभावकों की भूमिका को सराहा. पीएम मोदी ने कहा कि सीबीएसई एग्जाम को लेकर पूरे देश से मिले सुझावों को ध्यान में रखकर फैसला लिया गया.

आदित्य बिरला ग्रुप से जुड़े नीलमणि सिंह ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री जी, अभिभावक होने के नाते मैं आपके द्वारा दिखाई गई सहृदयता, संवेदनशीलता और हमारे दर्द को समझने और हमारी सबसे अमूल्य धरोहरों को ध्यान रखने की सराहना करता हूं.बहुत अच्छा निर्णय़.उन्होंने #Thankyoumodiji और #cbseboardexams हैशटैग के साथ यह ट्वीट किया. इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 12वीं कक्षा के छात्रों के बारे में यह निर्णय बेहद गहन विचार-विमर्श के बाद लिया गया. हमें पूरे देश से इस बारे में सुझाव मिले, जो काफी दूरदर्शी थे और उनसे हमें छात्रों के हित में निर्णय़ लेने में मदद मिली.

एक सॉफ्टवेयर कंपनी के पूर्व सीईओ वेंकटरंगन तिरुमलाई ने भी ट्वीट कर अभिभावक होने के नेता पीएम मोदी को सीबीएसई से जुड़ा निर्णय़ लेने को लेकर बधाई दी. उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार द्वारा लिए गए परीक्षा रद्द करने के फैसले से राहत महसूस कर रहा हूं. बच्चों के जीवन को खतरा और उनके ऊपर मानसिक दबाव को देखते हुए यह एकमात्र और सर्वोत्तम विकल्प था. उनके ट्वीट पर पीएम मोदी ने कहा कि यह छात्रों के लिए बेहद उथल-पुथल वाला साल रहा है. आगे बढ़ने वाले बच्चों की खुशियां आंशिक तौर पर छिन गईं, वे घरों में कैद हो गए और दोस्तों के साथ समय बिताने का वक्त नहीं रहा. जैसा कि आपने कहा, ये मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से सबसे बेहतर निर्णय़ रहा.

सेंट जूड्स रेजिडेंशयल स्कूल, सुंदरनगर के वाइस प्रिंसिपल सरबजीत दलजीत सिंह ने कहा, एक अध्यापक होने के नाते हम 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम रद्द करने को लेकर प्रधानमंत्री के आभारी हैं. इस पर पीएम मोदी ने कहा, पिछले साल शिक्षक समुदाय ने असाधारण भूमिका निभाई थी. मैं छात्रों को समर्थन और प्रोत्साहन देने के लिए और सामान्य सी बन चुकी नई परिस्थितियों में पढ़ाई जारी रखने के लिए सभी शिक्षकों की प्रशंसा करता हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माउंट आबू स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति अरोरा ने लिखा कि l #Class12Exams को रद्द करने का पीएम मोदी का कदम बेहद सराहनीय है. छात्रों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए इसका स्वागत किया जाना चाहिए.  इस पर पीएम मोदी ने कहा, छात्रों की सेहत और कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.