CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द होने पर अखिलेश बोले- भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीबीएसई (CBSE) की ही तरह अन्य शिक्षा परिषदों तथा राज्य बोर्ड की परीक्षाओं को भी रद्द करने की मांग की है.

CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द होने पर अखिलेश बोले- भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा

अन्य शिक्षा परिषदों, राज्य बोर्ड की परीक्षाओं को भी रद्द किया जाए: अखिलेश

खास बातें

  • अखिलेश ने कहा-सीबीएसई की तरह और भी बोर्ड रद्द करें परीक्षाएं
  • अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, आखिरकार भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा
  • कोरोना के चलते रद्द हुई है सीबीएसई 12वीं की परीक्षा
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीबीएसई (CBSE) की ही तरह अन्य शिक्षा परिषदों तथा राज्य बोर्ड की परीक्षाओं को भी रद्द करने की मांग की है. अखिलेश ने बुधवार को ट्वीट किया, "परीक्षार्थियों-अभिभावकों के दबाव के आगे असंवेदनशील भाजपा सरकार (BJP Govt) को आख़िरकार झुकना ही पड़ा और सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने का फ़ैसला उन्हें लेना ही पड़ा."

दिसंबर तक सबके टीकाकरण की सरकार की योजना पर शशि थरूर ने जताई हैरानी, ट्वीट किया VIDEO

उन्होंने इसी ट्वीट में कहा, "अब इसी आधार पर अन्य बोर्ड एवं राज्य बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द की जानी चाहिए." अखिलेश शुरू से ही यह मांग कर रहे हैं कि जब तक सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 का टीका नहीं लग जाता तब तक कोई परीक्षा आयोजित न कराई जाए. गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया. 

यूपी में योगी सरकार के काम की समीक्षा कर दिल्ली लौटे शीर्ष नेता, ये दिया 'फीडबैक'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही आईएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में परीक्षाओं के आयोजन को लेकर जो चिंता है उसे दूर किया जाना चाहिए. ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. सभी हितधारकों को छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)