Delhi में कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुलाई विशेष बैठक 

दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों में फिर तेजी दिख रही है. बुधवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,819 नए मामले सामने आए थे जबकि 11 मरीजों की मौत हो गई थी.

Delhi में कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुलाई विशेष बैठक 

Delhi Coronavirus Cases Today :

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Cases :राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विशेष बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार शाम 4 बजे बैठक होगी जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के सभी अधिकारी मौजूद होंगे. कोरोना से निपटने की कार्य योजना, वैक्सीनेशन, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन आदि की समीक्षा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. संबंधित विभागों के अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए विस्तृत प्लान के साथ बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया गया है. 

दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों में फिर तेजी दिख रही है. बुधवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,819 नए मामले सामने आए थे जबकि 11 मरीजों की मौत हो गई थी. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 13 जनवरी के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. 13 जनवरी को 11 मौत रिपोर्ट हुई थी. दिल्ली में संक्रमितों की कुल तादाद अब बढ़कर 6,62,430 हो गई है. अब तक कुल 11,027 लोगों की वायरस की वजह से जान जा चुकी है. राजधानी में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.71 प्रतिशत पर पहुंच गया है. दिल्ली में वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बड़े अस्पतालों में आईसीयू बेड की किल्लत भी महसूस की जाने लगी है.
दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 21दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा हो गई है.  राजधानी में कुल एक्टिव मामले बढ़कर 8838 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 399 मरीज ठीक हुए हैं जबकि अब तक कुल 6,42,565 मरीज वायरस को मात देने में सफल हुए हैं. रिकवरी रेट 97 प्रतिशत पर है जबकि एक्टिव मरीज 1.33 फीसदी हैं. वहीं डेथ रेट यानी मृत्यु दर 1.66 प्रतिशत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com