Rafale पर कांग्रेस बोली, देश के सबसे बड़े 7 हजार करोड़ के रक्षा घोटाले की कलई खुली पर पीएम मोदी...

सुरजेवाला ने कहा कि  अगर 2019 में मोदी फिर से चुन लिए गए इसका मतलब ये नहीं कि रक्षा सौदे में दलाली का सवाल ख़त्म हो गया. अब नए सबूत आए हैं. सरकार से सरकार के बीच के सौदे में बिचौलिए कहां से आए गए.

Rafale पर कांग्रेस बोली, देश के सबसे बड़े 7 हजार करोड़ के रक्षा घोटाले की कलई खुली पर पीएम मोदी...

Rafael लड़ाकू विमान का सौदा अप्रैल 2022 तक पूरा हो जाएगा

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jet) की खरीद के सौदे में बिचौलये को किए गए भुगतान को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस (Congress)प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि देश के सबसे बड़े 7000 करोड़ के रक्षा घोटाले (Defense Scam)  की कलई एक बार फिर खुल गई है. ये हम नहीं कह रहे फ्रांस की जांच कह रही है. इसमें बिचौलिए की भूमिका थी. ये फ़्रांस की पड़ताल से साबित हो रहा है. कांग्रेस ने कहा कि FAA के खुलासे के बाद क्या प्रधानमंत्री (PM Modi) अब देश तो जवाब देंगे?

सुरजेवाला ने कहा कि  अगर 2019 में मोदी फिर से चुन लिए गए इसका मतलब ये नहीं कि रक्षा सौदे में दलाली का सवाल ख़त्म हो गया. अब नए सबूत आए हैं. सरकार से सरकार के बीच के सौदे में बिचौलिए कहां से आए गए. देश का क़ानून कहता है कि ऐसे मामले में कार्रवाई होगी और कंपनी ब्लैक लिस्ट होगी. ये राजनीतिक नहीं रक्षा सौदे और क़ानून से जुड़ा सवाल है.

नक्सली हमले पर सरकार को घेरा
सुरजेवाला ने कहा कि जब हमारे जवान नक्सली हमला झेल रहे थे, तब हमारे होम मिनिस्टर तमिलनाडु में एक सिने तारिका के साथ रोड शो कर रहे थे. उसके बाद वे केरल में कार्यक्रम कर रहे थे. दिल्ली नहीं आए. उसके बाद वे असम गए. चार तारीख़ को वहां रैली कर रहे थे. फिर एहसान किया कि वापस आए और बैठक की. क्या कोई देश का गृह मंत्रालय इतना लापरवाह और ज़िम्मेवारी से विमुख हो सकता है? सुरजेवाला ने यह सवाल भी किया कि क्या ऐसे गृह मंत्री को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गए तथा 31 अन्य जवान घायल हुए हैं. मुंबई हमले का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि एक गृह मंत्री (शिवराज पाटिल) ने सिर्फ कपड़े बदल लिए थे तो पत्रकारों ने उनका इस्तीफा मांग लिया था. एक गृह मंत्री ये हैं जो हमला होने के 24 घंटे बाद तक रोडशो और रैलियां करते हैं. लेकिन नक्सलवाद के खिलाफ भारत सरकार जो भी कदम उठाएगी, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करेगी. हम हमेशा अपने जवानों के साथ खड़े रहेंगे.