'वैक्सीन के दोनों डोज़ के बाद भी हो सकता है Omicron, पर जल्द हो जाएंगे ठीक' : डॉ. सुरेश कुमार

अब तक ओमिक्रॉन के 1431 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 488 मरीज़ ठीक भी हो चुके हैं. देश के 23 राज्यों में ओमिक्रॉन फैल चुका है.

'वैक्सीन के दोनों डोज़ के बाद भी हो सकता है Omicron, पर जल्द हो जाएंगे ठीक' : डॉ. सुरेश कुमार

कोरोना को लेकर बरती जा रही है सतर्कता

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (  omicron ) के भारत में भी कई मामले सामने आए हैं. दिल्ली के एलएनजेपी  (LNJP) अस्पताल में ओमिक्रॉन के 138 केस भर्ती हुए थे, इनमें से 95 डिस्चार्ज हो गए हैं. एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती 138 मरीजों में सिर्फ 5 में ही कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. बाकी सभी भर्ती लोगों में किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं था. 138 में 136 मरीजों ने दोनों वैक्सीन की डोज ली थी.

एलएनजीपी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि केस अब हर रोज बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि ये कन्फर्म है कि दोनों डोज लेने के बाद भी omicron हो सकता है, पर वैक्सीन लेने वाले जल्दी ठीक हो रहे हैं. उन्होंने लोगों से भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की है. डॉ सुरेश कुमार दिल्ली सरकार की कोविड टास्क फोर्स के सदस्य भी हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट  3% पहुंचने की संभावना है. 

Covid-19 : कोरोना के नए मामलों में तगड़ा उछाल, कल के मुकाबले करीब 36% का इजाफा

बता दें कि पूरे देश में अब तक ओमिक्रॉन के 1431 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 488 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. देश के 23 राज्यों में ओमिक्रॉन फैल चुका है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 454 मामले हैं, और दूसरे नंबर पर दिल्ली 351 मामलों के साथ है. वहीं ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने पाबंदियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं.  महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के मामलों में अचानक आई तेजी ने परेशानी बढ़ा दी है. 

दिल्‍ली: कोरोना पाबंदी के बीच बाजारों में भीड़, यलो अलर्ट के बावजूद नियमों का नहीं हो रहा पालन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com