झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, सीएम हेमंत सोरेन आज करेंगे समीक्षा बैठक

झारखंड में नए साल में लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार, रांची में नए मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, सीएम हेमंत सोरेन आज करेंगे समीक्षा बैठक

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर सोमवार को समीक्षा बैठक करेंगे (फाइल फोटो).

रांची:

झारखंड में रविवार को कोविड-19 के 1057 मामले सामने आए. आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को देर रात्रि में बताया कि राज्य में नव वर्ष के लगातार दूसरे दिन एक हजार से अधिक यानी 1057 कोविड संक्रमित मिले जिनमें अकेले राज्य की राजधानी रांची के ही 413 संक्रमित हैं. जनवरी की पहली तारीख को कुल 1007 एवं 31 दिसंबर को रांची के 327 मामलों को मिलाकर कुल 753 कोरोना संक्रमित लोग मिले थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सोमवार को राज्य में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की जाएगी जिसमें प्रतिबंधों के संबन्ध में आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे.

झारखंड सरकार द्वारा रविवार रात्रि में जारी कोविड संक्रमण के आंकड़ों में बताया गया है कि राज्य में कोविड संक्रमण की तीसरी लहर ने एकाएक जोर पकड़ लिया है और सिर्फ 24 चौबीस घंटों में ही राज्य में एक बार फिर कुल 1057 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जिनमें 413 लोग रांची में ही संक्रमित पाए गए. इससे पूर्व शनिवार को रांची में 495 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

सरकार के अनुसार इनके अलावा जमशेदपुर में 179, धनबाद में 110, बोकारो में 93, पश्चिमी सिंहभूम में 84 एवं कोडरमा में 42 लोग कोविड संक्रमण से पीड़ित पाए गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड में 22 दिसंबर को एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने जोर पकड़ा जब यकायक 51 नए मामले सामने आए थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुसार राज्य में 15 से 18 वर्ष के बालकों का भी टीकाकरण के लिए पंजीकरण शनिवार से प्रारंभ हो गया और उन्हें सोमवार से टीका लगाने की तैयारी कर ली गई है.