देश में COVID-19 वैक्सीन की 70 करोड़ डोज़ लगाई गईं, हिमाचल की समूची योग्य आबादी को पहली डोज़ लगी : PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहला राज्य बना है, जिसने टीकाकरण के योग्य पूरी आबादी को एक डोज कोविड-19 डोज लगा दी है.

देश में COVID-19 वैक्सीन की 70 करोड़ डोज़ लगाई गईं, हिमाचल की समूची योग्य आबादी को पहली डोज़ लगी : PM

पीएम मोदी ने लोगों से लापरवाही से बचने के लिए भी कहा है. (फाइल)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) चैंपियन बनकर सामने आया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहला राज्य बना है, जिसने टीकाकरण के योग्य समूची आबादी को कोविड-19 (Covid-19) की एक डोज लगा दी है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में दूसरी डोज भी एक तिहाई आबादी को लगाई जा चुकी है. पीएम मोदी ने बताया कि देश में 70 करोड़ वैक्सीन की डोज लोगों को लगाई जा चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी ने स्वास्थ्यकर्मियों और हिमाचल प्रदेश में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के साथ वर्चुअली जुड़े और यह बात कही. 

आज भारत एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकाॅर्ड बना रहा है. यह कई देशों की आबादी से ज्यादा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से लापरवाही से बचने के लिए भी कहा है. उन्होंने कहा कि देश में तेजी से वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन हमें किसी भी तरह की लापरवाही और उदासीनता से बचना है. उन्होंने कहा कि दवाई भी, कड़ाई भी के मंत्र को हमें नहीं भूलना चाहिए. 

पीएम मोदी ने कहा कि टीकाकरण के बावजूद भी हममें माॅस्क और दो गज दूरी के सिद्धांत को भूलना नहीं चाहिए. 

उन्होंने इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में सबसे तेज टीकाकरण का फायदा वहां टूरिज्म को भी मिलेगा, जो बड़ी संख्या में युवाओं के रोजगार का साधन है.

वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने तय किया है कि 30 नवंबर 2021 तक हिमाचल प्रदेश के सभी नागरिकों को कोविड-19 की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में हम पूरे देश में सबसे आगे चल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* "हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान" : PM ने कृष्णा नागर को फोन कर पैरालंपिक्स में गोल्ड जीतने पर दी बधाई
* जम्मू कश्मीर में समान अधिकार के दावे सफेद झूठ, केंद्र निहायत ही संवेदनाहीन : महबूबा मुफ्ती
* PM मोदी को 5 करोड़ पोस्टकार्ड और होर्डिंग्स से कहेंगे धन्यवाद : बीजेपी का 20 दिवसीय मेगा इवेंट