Corona In MP: मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण इन 4 शहरों में लगा लॉकडाउन, जानें गाइडलाइंस? 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को यहां बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल भोपाल से उन चार शहरों में भेजा गया है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक फैल रहा है.

Corona In MP: मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण इन 4 शहरों में लगा लॉकडाउन, जानें गाइडलाइंस? 

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 4 शहरों में लॉकडाउन लगाया. (फाइल फोटो)

भोपाल:

कोरोना वायरस संक्रमण (Madhya Pradesh Coronavirus Infection) के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने प्रदेश के चार शहरों में लॉकडाउन (Lockdown in MP) लगाने का फैसला लिया है और यहां वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल भी भोपाल (Bhopal) से भेजा गया है. आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को यहां बताया गया है कि छिंदवाड़ा और रतलाम में लॉकडाउन एक अप्रैल को रात दस बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक और बैतूल में दो अप्रैल की रात दस बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक और खरगोन में दो अप्रैल की रात आठ बजे से पांच अप्रैल की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

कोविड-19 : इंदौर में मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जा रहा जेल

इस बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को यहां बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल भोपाल से उन चार शहरों में भेजा गया है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक फैल रहा है. चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिले छिंदवाड़ा में मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा प्रदेश में रविवार का लॉकडाउन जिन शहरों में पूर्व में रहा है वहां यथावत रहेगा. छिंदवाड़ा जिलाधीश सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि छिंदवाड़ा में एक अप्रैल रात दस बजे से पांच अप्रैल सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

मुख्यमंत्री ने भोपाल में पौधारोपण के बाद संवाददाताओं से कहा कि खरगोन, बैतूल और रतलाम में अधिकारियों के एक-एक दल को भेजा गया है. मुख्यमंत्री चौहान ने लोगों से त्यौहार अपने घर पर ही रहकर मनाने तथा सभी पात्र लोगों को टीका लगावाने की भी अपील की. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को छिंदवाड़ा में संक्रमण के 40, खरगोन में 77, रतलाम में 84 और बैतूल में 67 मामले सामने आए.

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 2546 नए मामले, मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में बढ़ेंगे 15,000 बेड

प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना के 2,546 नये मामले सामने आये तथा पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 12 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही प्रदेश में इससे मरने वालो की संख्या बढ़कर 3,998 हो गई है.

Video : Lockdown में मारे गए 16 मजदूरों के परिवार को एक साल बाद भी नहीं मिला डेथ सर्टिफिकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)