दिल्ली में भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल? आज हो सकता है VAT में कटौती पर फैसला

कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11:30 बजे हो रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि केजरीवाल सरकार पेट्रोल पर लगे वैट (VAT) को घटाने पर फैसला ले सकती है.

दिल्ली में भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल? आज हो सकता है VAT में कटौती पर फैसला

पेट्रोल की कीमत घटाने पर दिल्ली सरकार ले सकती है फैसला

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ( Delhi Government) आज पेट्रोल के दाम घटाने पर बड़ा फैसला ले सकती है. कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11:30 बजे हो रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि केजरीवाल सरकार पेट्रोल पर लगे वैट (VAT) को घटाने पर फैसला ले सकती है. अगर सरकार वैट को घटा देती है, तो दिल्ली में पेट्रोल के दाम पहले के मुकाबले सस्ते हो जाएंगे. बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. बढ़ी हुई कीमतों को लेकर कई बार लोग विरोध जता चुके हैं. वहीं केंद्र और राज्य सरकारें इस मुद्दे को लेकर कई बार एक-दूसरे पर आरोप लगा चुकी हैं.  

पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी से सरकार ने 2021 में की दोगुनी कमाई, यहां समझिए टैक्स का पूरा गणित

बता दें कि 1 दिसंबर, 2021 देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. लगातार 27 दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर चल रहे हैं. उधर, क्रूड के दामों में फिर से गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को कच्चे तेल के दामों में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई थी, लेकिन मंगलवार के कारोबार में क्रूड ऑयल गिर गया है.वैश्विक मानक माने जाने वाले ब्रेंट क्रूड का दाम 2.70 प्रतिशत घटकर 71.46 डॉलर प्रति बैरल रह गया था.  

रवीश कुमार का प्राइम टाइमः पेट्रोल-डीज़ल ही नहीं रेल यात्राएं भी महंगी हो गई थीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com